होम / Aaj ka Rashifal: आज का दिन इन राशियों के लिए होगा शानदार, जानिए अपना राशिफल-Indianews

Aaj ka Rashifal: आज का दिन इन राशियों के लिए होगा शानदार, जानिए अपना राशिफल-Indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 11, 2024, 8:07 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Aaj ka Rashifal: सभी राशियों की अपनी-अपनी विशेषताएं होती है। वैदिक ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। प्रत्येक राशि का स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर ही राशिफल का आकलन किया जाता है। आज 11 मई 2024 रविवार का दिन है। इस दिन भगवान सूर्य की पूजा-आराधना का बड़ा महत्व है। धार्मिक मान्यता है कि सूर्यदेव की पूजा करने से तरक्की की राह की बाधाएं दूर होती हैं और जातक के सभी कार्य सफल होते हैं, तो चलिए जानते हैं क्या कहता हैं आपका राशिफल।

  • 11 मई 2024 रविवार का दिन बनेगा खास
  • आज आप अधिक ऊर्जावान और उत्साहित हैं
  • कोई विरासती संपत्ति मिलने की संभावना है

मेष राशि

आज आप परिवार और दोस्तों के साथ व्यस्त रह सकते हैं। आप पार्टी में जाने, मूवी देखने की योजना बना सकते हैं। जोड़ों के बीच आपसी सम्मान पैदा हो सकता है, जो आपके घरेलू जीवन की मजबूत नींव का कारण बन सकता है। साझेदारी में कई विवाद सुलझ सकते हैं। विद्यार्थियों को अपने करियर के मामले में तुरंत निर्णय लेने की सलाह दी जाती है। लव बर्ड्स शादी के मामले में कोई अहम फैसला ले सकते हैं।

ना करें इस साल कोई बड़ा काम, जानिए क्या कहते हैं मूलांक 10 वालों के सितारे

वृष राशि 

आज आप कामकाज में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। बॉस के साथ आपकी बॉन्डिंग बेहतर होने की संभावना है। आपके विरोधी और प्रतिद्वंद्वी अब नियंत्रण में हैं। जो पैसा फंसा हुआ था, वह अब वापस मिलने की संभावना है, जिससे व्यवसाय में आपकी तरलता बढ़ सकती है।

मिथुन राशि

आज आप बच्चों के मामले में व्यस्त रह सकते हैं। बच्चे के स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। आप बच्चों की पढ़ाई के लिए योजना बना सकते हैं। दम्पति परिवार में नये बच्चे का स्वागत कर सकते हैं। आप व्यावसायिक और सामाजिक जीवन के विवादों को निपटाने के लिए अपनी सूझबूझ का उपयोग कर सकते हैं।

इस साल रहेगा केतु का प्रभाव, जानिए क्या कहते हैं मूलांक 9 वालों के सितारे

कर्क राशि 

आज आपको निराशा हो सकती है। आप केंद्रित नहीं हैं।  नकारात्मक विचार आपको परेशान कर सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि आप आसपास के सकारात्मक लोगों से जुड़ें। आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर प्रवास करने की योजना बना सकते हैं। नौकरी चाहने वालों को नई नौकरी मिल सकती है, छात्रों को धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। सिंगल लोगों को अच्छा साथी मिलने की संभावना रहेगी।

सिंह 

आज आप अधिक ऊर्जावान और उत्साहित हैं। अपने लक्ष्यों के प्रति आपका फोकस बहुत अच्छा हो सकता है। आपका नेटवर्क आपको अपना व्यवसाय बढ़ाने में मदद कर सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि अचल संपत्तियों में निवेश करने से पहले अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें। जीवनसाथी के साथ भावनात्मक संबंधों में सुधार होने की संभावना है, जिससे घरेलू सौहार्द बना रहेगा। अविवाहितों को भाई-बहनों या दोस्तों की मदद से जीवनसाथी मिल सकता है।

कन्या

आज आप परिवार और दोस्तों के साथ व्यस्त रह सकते हैं, घूमने-फिरने का प्लान बनायेंगे। संतान की शिक्षा भी व्यस्त रखेगी। बच्चों का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है। आपको अपनी जीभ और अहंकार पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है, अन्यथा इसका असर आपके घरेलू सौहार्द पर पड़ सकता है।

तुला

आज आपको अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है, किसी महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले आपको दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है। अति उत्साह के कारण आप मूर्खतापूर्ण गलती कर सकते हैं। आपके बॉस अब सहयोगी हो सकते हैं। आपको नौकरी के मामले में पदोन्नति मिलने की उम्मीद है। प्रेमी जातकों को पारिवारिक मामलों पर चर्चा करने से बचने की सलाह दी जाती है।

वृश्चिक

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं, चंद्रमा आपको अधीर और परेशान करेगा, आप खुद की आलोचना करेंगे। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने विरोधियों और प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखें। आप अपने पेशे के संदर्भ में प्रयासों में कल्पना से बचें। आप नया निवेश करना स्थगित कर देंगे। आपको अपनी माता और बड़ों का ख्याल रखने की सलाह दी जाती है।

धनुराशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल है। आपको कोई विरासती संपत्ति मिलने की संभावना है। आप खराब कर्ज की वसूली की भी उम्मीद कर सकते हैं, जिससे आपके वित्तीय स्वास्थ्य को बढ़ावा मिल सकता है। घाटा अब मुनाफे में बदलने की संभावना है। प्रियजनों के साथ रिश्तों में कुछ सुधार हो सकता है। छात्र सही करियर चुनने में सक्षम होंगे।

मकर

आज आप काम में व्यस्त रह सकते हैं। कामकाज के मामले में आप कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं, जिससे आपके कारोबार में बढ़ोतरी हो सकती है। आपको किसी बड़े ऑर्डर की भी उम्मीद हो सकती है, जिससे कारोबार में बढ़ोतरी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ विवाद अब सुलझ जाएंगे, जिससे पारिवारिक सौहार्द्र बन सकता है।

कुंभ राशि

आज आपको बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त है। आप अधिक आध्यात्मिक हो सकते हैं। आपके परिवार और दोस्तों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की संभावना है। आप सलाह लेने के लिए अपने किसी बुजुर्ग या सलाहकार के पास जाने की भी योजना बनाएंगे। एकल लोगों को अपना जीवनसाथी मिलने की संभावना है। लव बर्ड्स डेटिंग में खुश रहेंगे।

मीन राशि

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं। हो सकता है कि आपके आस-पास कोई रहस्यमयी भय हो। आपको इस गन्दी स्थिति से बाहर आने के लिए किसी धार्मिक स्थान पर जाने या कुछ प्रार्थनाएँ करने की सलाह दी जाती है। आपको विरोधियों और व्यावसायिक प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखने की सलाह दी जाती है, अन्यथा आप साजिश का शिकार हो सकते हैं। प्रेमी जातकों को सलाह दी जाती है कि वे अनावश्यक बहस करने से बचें।

Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर बन रहा ये शुभ योग, जाने क्या है पूजा विधि और खरीदारी का शुभ मुहर्त – Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.