होम / Aaj ka Rashifal: आज भाग्य की देवी होंगी कई राशियों पर मेहरबन, जानें आपके किस्मत में आज क्या है- indianews

Aaj ka Rashifal: आज भाग्य की देवी होंगी कई राशियों पर मेहरबन, जानें आपके किस्मत में आज क्या है- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 10, 2024, 6:25 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Aaj ka Rashifal: सभी राशियों की अपनी-अपनी विशेषताएं होती है। वैदिक ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। प्रत्येक राशि का स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर ही राशिफल का आकलन किया जाता है। आज 10 मई 2024 को धार्मिक मान्यता है कि सूर्यदेव की पूजा करने से तरक्की की राह की बाधाएं दूर होती हैं और जातक के सभी कार्य सफल होते हैं, तो चलिए जानते हैं क्या कहता हैं आपका राशिफल। सभी राशियों की अपनी-अपनी विशेषताएं और लक्षण होते हैं जो किसी के व्यक्तित्व को परिभाषित करते हैं। क्या यह मददगार नहीं होगा यदि आप अपने दिन की शुरुआत पहले से ही यह जानकर करें कि आपके रास्ते में क्या आने वाला है? यह जानने के लिए पढ़ें कि आज हालात आपके पक्ष में होंगे या नहीं।

  • दिक ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन है
  • स्वास्थ्य के मोर्चे पर लापरवाही आपके लिए महंगी साबित हो सकती है
  • एक स्वस्थ बैंक बैलेंस आपको एक प्रमुख वस्तु खरीदने की अनुमति देगा

मेष

स्वास्थ्य के मोर्चे पर लापरवाही आपके लिए महंगी साबित हो सकती है। कमाई के अच्छे अवसर इतने करीब होंगे कि आप उनका लाभ उठा सकें। यदि आप अपने पत्ते अच्छी तरह से खेलते हैं तो एक प्रतिष्ठित कार्यभार आपका है। एक छोटे परिवार का मिलन समारोह सबसे आनंददायक साबित होगा। दोस्तों के साथ यात्रा न केवल रोमांचक होगी, बल्कि ताज़गी भरी भी होगी। शैक्षणिक मोर्चे पर समय प्रबंधन अब आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हो गया है।

वृषभ 

एक स्वस्थ बैंक बैलेंस आपको एक प्रमुख वस्तु खरीदने की अनुमति देगा। पेशेवर मोर्चे पर आपको अपने अधिकार का प्रयोग करने की खुली छूट मिलेगी। परिवार के लिए कुछ योजना बनाना सबसे रोमांचक साबित होगा। कुछ लोगों की कमाई में सुधार की उम्मीद है। मकान मालिक अपनी संपत्ति से अच्छा किराया कमाने में सफल होंगे। बढ़ती प्रतिस्पर्धा के मद्देनजर कुछ लोगों के लिए शैक्षणिक गतिविधियों को उत्साह के साथ फिर से शुरू करना संभव है।

मिथुन 

लापरवाही के कारण कोई बीमारी दोबारा उभर सकती है और आपको परेशान कर सकती है। आपकी समझाने की शक्ति किसी सौदे को आपके पक्ष में कर सकती है। सहकर्मियों या वरिष्ठों के साथ बहस और असहमति आप सभी को परेशान कर सकती है। संयुक्त परिवार में पीड़ित लोग दूर जाने का निर्णय ले सकते हैं। आप किसी आधिकारिक यात्रा को पारिवारिक यात्रा में बदल सकते हैं। कोई ऐसी चीज़ जिससे आप परिचित नहीं हैं, शैक्षणिक मोर्चे पर आपको मूर्ख बना सकती है, लेकिन दृढ़ता से फ़ायदा होगा। आज आप जो भी हासिल करने जा रहे हैं उसमें सफलता की भविष्यवाणी है।

प्यार फोकस: अपने प्रिय के साथ मीठी बातों का आदान-प्रदान होने की संभावना है और यह आपका दिन बना देगा।

कर्क 

आप गंभीरता से जिम ज्वाइन करने या फिटनेस आहार शुरू करने पर विचार कर सकते हैं। अच्छा बजट आपको बिना किसी चिंता के नकदी संकट से उबरने में मदद करेगा। कार्यस्थल पर कोई मीटिंग या सेमिनार आपको व्यस्त रख सकता है। यदि आप घरेलू मोर्चे पर शांति की तलाश में हैं, तो आप भाग्यशाली हैं। कुछ लोगों के लिए किसी करीबी से मिलने के लिए यात्रा करना संभव है। किसी संपत्ति के रूप में कोई नई चीज़ मिलने की संभावना है। प्यार फोकस: जिससे आप प्यार करते हैं उसका साथ आपको तनावमुक्त होने में मदद करेगा।

सिंह 

आप अस्वस्थ होने से एक कदम आगे रहने में कामयाब रहेंगे! बचत से होने वाली स्थिर आय बच्चे की ट्यूशन के लिए काम आ सकती है। कार्यस्थल की मर्यादा बनाए रखने के लिए गलती को सामने लाना महत्वपूर्ण होगा। परिवार के लिए कुछ योजना बनाना सबसे रोमांचक साबित होगा। किसी नए वाहन में घूमना आपके लिए रोमांच का कोई अंत नहीं होगा। संपत्ति खरीदने या बेचने की सोच रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपको किसी विशिष्ट विषय में कमी महसूस हो सकती है।

कन्या 

इस बदलते मौसम में आपको अपनी सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत होगी। विभिन्न स्रोतों से ऋण जुटाने का प्रयास करने वालों को सफलता मिलेगी। आज आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ बड़ा हासिल करने के लिए निकले हुए हैं। पारिवारिक मिलन समारोह या परिवार और दोस्तों के साथ सैर रोमांचक साबित होगी। नया घर स्थापित करना या बनवाना अपार उपलब्धि की अनुभूति देगा। उच्च शिक्षा कुछ नए लोगों को कॉलेज से बाहर कर सकती है।

तुला 

आकार में वापस आने में कठिनाइयां आएंगी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं जिसे आप दूर नहीं कर सकते। आप खर्चों को स्थिर करने और खुद को बचत मोड में लाने का प्रबंधन करते हैं। पेशेवर मोर्चे पर कोई हालिया उपलब्धि आपके लिए एक उपलब्धि साबित होगी। आप पारिवारिक विवाद को सौहार्दपूर्ण ढंग से और मानवीय स्पर्श से सुलझाने में सफल होंगे। संपत्ति का कोई मामला सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझ जाएगा। छात्रों को मनचाहे संस्थान में उनकी पसंद का विषय मिलेगा।

इस साल रहेगा केतु का प्रभाव, जानिए क्या कहते हैं मूलांक 9 वालों के सितारे

वृश्चिक

आज आप पहले से कहीं अधिक ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं। धन आपके पास उपहार या विरासत के रूप में आता है। कार्यस्थल की समस्याओं के प्रति आपका संतुलित दृष्टिकोण आपको लोकप्रिय बना सकता है। आपको परिवार के साथ किसी शो या सैर-सपाटे का आनंद लेने की संभावना है। किसी लोकप्रिय स्थान का आनंद कुछ लोगों को मिलने की संभावना है। आप में से कुछ लोग शैक्षणिक मोर्चे पर नए जीवन की तैयारी कर सकते हैं। घर की मरम्मत का काम आपकी संतुष्टि के अनुरूप पूरा होगा।

धनु 

चिकित्सीय समस्या वाले लोगों को कोई सक्षम व्यक्ति मिलने की संभावना है। खर्च करने में आपका आत्म-अनुशासन आपके बैंक बैलेंस को बढ़ाने में मदद करेगा। व्यक्तिगत और व्यावसायिक तौर पर दिन आपके लिए बेहतरीन साबित होगा। जो लोग विदेश या शहर से बाहर पढ़ाई करना चाहते हैं उन्हें परिवार का सहयोग मिलेगा। संपत्ति का कोई मामला आपके पक्ष में सुलझ सकता है। आज किसी खास व्यक्ति के लिए कोई जश्न मनाया जा सकता है।

मकर

बीमार लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद है। आपने जिस ऋण के लिए आवेदन किया है वह जल्द ही स्वीकृत हो सकता है। कुछ लोगों के लिए करियर के मोर्चे पर उत्साहजनक प्रगति की उम्मीद है। परिवार के लिए कुछ योजना बनाना सबसे रोमांचक साबित होगा। कुछ लोगों के लिए विदेश यात्रा के संकेत हैं। संपत्ति से जुड़े मामले में आपको फायदा होने की संभावना है। कुछ के लिए आपकी पसंद के संस्थान में प्रवेश का संकेत दिया गया है।

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के सबसे शुभ दिन पर क्या करें और क्या न करें, जानें पूरी डिटेल- Indianews

कुम्भ

लंबे समय से आपको परेशान कर रही स्वास्थ्य समस्याएं जल्द ही दूर होने वाली हैं। कुछ निवेशकों के लिए वित्तीय मोर्चा मजबूत होने वाला है। एक आधिकारिक यात्रा सफल होती है और नए अवसरों के द्वार खोलती है। परिवार से बिछड़े लोगों की छुट्टी पर लोगों से मुलाकात होने की संभावना है। शैक्षणिक प्रदर्शन में आपके बाकियों से आगे रहने की संभावना है। सामाजिक तौर पर आप अपने मित्रों का दायरा बढ़ाने में सफल रहेंगे।

मीन 

खुद को सक्रिय रखकर आप फिट रहने की संभावना रखते हैं। पुराने निवेश का पैसा जल्द ही मिलने की संभावना है। जब लोहा गर्म हो तो करियर के मोर्चे पर प्रहार करने का यह सही समय है। गृहणियां घर के माहौल को बेहतर बनाने में खुद को शामिल कर सकती हैं। पढ़ाई को हल्के में लेना आपको संघर्षशील बना सकता है। आपको किसी सामाजिक प्रतिबद्धता से बाहर निकलने में कठिनाई हो सकती है।

ना करें इस साल कोई बड़ा काम, जानिए क्या कहते हैं मूलांक 10 वालों के सितारे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jagannath Temple Ratna: क्या है जगन्नाथ मंदिर रत्न भंडार की चाबी गायब होने का रहस्य, पीएम मोदी ने सच से उठाया पर्दा-Indianews
दुबई बेस्ड यूट्यूबर संग कुश्ती करते नजर आए Salman Khan, सुल्तान बने एक्टर का वीडियो हुआ वायरल -Indianews
दूषित पानी पीने से मर रहे थे ग्रामीण, 25 साल बाद इस गांव में लगा हैंडपंप
Alia Bhatt ने अपनी नई YRF स्पाई यूनिवर्स फिल्म की तैयारी की शुरू! सोशल मीडिया पर तस्वीरें आई सामने -Indianews
लंदन की सड़कों पर घूमते नजर आए Vicky Kaushal-Katrina Kaif, वायरल वीडियो को देख फैंस ने प्रेग्नेंसी के लगाए कयास -Indianews
क्या ईरान के राष्ट्रपति की रहस्यमय मौत से तीसरे विश्वयुद्ध का खतरा मंडराने लगा है ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Summer Vacation: पर्यटक स्थल या नाना-नानी का घर, लोगों से जानें समर वेकेशन में बच्चों के लिए क्या है बेस्ट-Indianews
ADVERTISEMENT