होम / आज इन राशियों के पूरे होंगे अधूरे कार्य, 10 अप्रैल को बना रवि योग का शुभ संयोग

आज इन राशियों के पूरे होंगे अधूरे कार्य, 10 अप्रैल को बना रवि योग का शुभ संयोग

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 10, 2024, 4:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Top 5 Lucky Zodiac Sign: कल बुधवार 10 अप्रैल को चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है और इस दिन मां दुर्गा की दूसरी शक्ति मां ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाती है। साथ ही कल चंद्रमा मंगल की राशि मेष में प्रवेश करने जा रहा है, जहां बृहस्पति और बुध पहले से ही मौजूद हैं, जिससे गजकेसरी योग, त्रिग्रही योग बन रहा है। इन शुभ योगों के साथ-साथ चैत्र नवरात्रि के दूसरे दिन रवि योग, प्रीति योग और भरणी नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल का महत्व और भी बढ़ गया है।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार चैत्र नवरात्रि के दूसरे दिन बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों को मिलेगा। इन राशियों को पुरानी योजनाओं से अच्छा लाभ मिलेगा और मां दुर्गा की कृपा से इनकी संपत्ति में वृद्धि होगी। राशियों के साथ-साथ ज्योतिषीय उपाय भी दिए गए हैं, इन उपायों को करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और गणेशजी के साथ-साथ मां दुर्गा का भी आशीर्वाद मिलेगा, जिससे आपके सभी काम बनेंगे बिना किसी रुकावट के पूरा हुआ। आइए जानते हैं कल यानी 10 अप्रैल किन राशियों के लिए भाग्यशाली रहने वाला है।

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 10 अप्रैल का दिन?

वृषभ राशि वालों के लिए कल यानि 10 अप्रैल का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। कल से वृषभ राशि वालों के रुके हुए काम पूरे होने लगेंगे और धन संबंधी परेशानियां भी दूर हो जाएंगी। परिवार में कोई शुभ कार्यक्रम ख़ुशियाँ लाएगा और आप सभी का सम्मान बनाए रखेंगे। आप अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहेंगे और आपका स्वास्थ्य भी पूरी तरह दुरुस्त रहेगा। नौकरीपेशा लोगों में नेतृत्व क्षमता प्रबल रहेगी और वे अपने काम से पूरी तरह संतुष्ट रहेंगे। चैत्र नवरात्रि के कारण धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी और बच्चों के साथ नवरात्रि मेले में भी जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी और आप घरेलू जिम्मेदारियां भी निभाएंगे, जिससे आपके माता-पिता आपसे काफी प्रभावित होंगे। वैवाहिक जीवन की बात करें तो यदि जीवनसाथी के साथ कोई अनबन थी तो वह कल दूर हो जाएगी और रिश्ते में प्यार और विश्वास बना रहेगा।

Aaj Ka Rashifal: मेष, मकर समेत कई राशियों का चमकेगा भाग्य, मां दुर्गा का मिलेगा आर्शीवाद

वृषभ राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: आर्थिक परेशानियों से राहत पाने के लिए भगवान गणेश को सिन्दूर चढ़ाएं और हरे कपड़े में पांच मुट्ठी साबुत हरे मूंग बांधकर पोटली बनाएं और गणेश मंत्रों के साथ जल में प्रवाहित करें।

कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 10 अप्रैल का दिन?

कल यानी 10 अप्रैल का दिन कर्क राशि वाले लोगों के लिए फायदेमंद रहने वाला है। कर्क राशि वाले लोग कल विलासिता पर जी भर कर खर्च करेंगे और विदेश यात्रा की भी संभावना है। अगर आपने पहले निवेश किया है तो कल आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा और दोस्तों के साथ छुट्टियों पर भी जा सकते हैं। व्यापार में आप अपने विरोधियों पर भारी पड़ते नजर आएंगे और अपने धन को बढ़ाने के लिए कुछ न कुछ प्रयास करते रहेंगे। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरीपेशा जातक अधिकारियों के सहयोग से अपना काम समय पर पूरा करेंगे और अपने करियर में प्रगति से संतुष्ट भी नजर आएंगे। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए कल का दिन शुभ रहेगा, लव पार्टनर के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे और आप भविष्य को लेकर भी विचार-विमर्श करेंगे।

कर्क राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: बाधाओं और रोगों से मुक्ति के लिए बुधवार के दिन किन्नरों को हरे वस्त्र दान करें और हरे मूंग मंदिर या जरूरतमंदों को दान करें।

Eid Ul Fitr 2024: सऊदी अरब में दिख सकता है आज चांद, जानिए भारत में ईद-उल-फितर की सही डेट

तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 10 अप्रैल का दिन?

तुला राशि वालों के लिए कल यानी 10 अप्रैल का दिन शुभ रहने वाला है। तुला राशि वालों का लंबे समय से रुका हुआ कोई काम कल पूरा हो सकता है और सभी को साथ लेकर चलने की आपकी कोशिश सफल होगी। आय के स्रोत बढ़ने की उम्मीद है और आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। कल आप अपनी मां को अपने मायके पक्ष से मिलवाने ले जा सकते हैं, जहां आपकी मुलाकात कई प्रियजनों से होगी। कल भाग्य ने साथ दिया तो जिस क्षेत्र में आप काम करेंगे वहां आपके सितारे चमकेंगे और आपका प्रभाव भी बढ़ेगा। अगर आप लंबे समय से किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना चाह रहे हैं तो कल आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और संतान की उन्नति देखकर मन प्रसन्न रहेगा।

तुला राशि के लिए बुधवार का उपाय: अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए सात बुधवार तक भगवान गणेश को मूंग के लड्डुओं का भोग लगाएं। इससे कुंडली में बुध की स्थिति भी मजबूत होती है।

Navratri Recipes Ideas: इस नवरात्रि घर पर बनाए फलाहार के लिए ये व्यंजन, स्वाद के साथ मिलेगी सेहत का भरोसा

धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 10 अप्रैल का दिन?

धनु राशि वालों के लिए कल यानि 10 अप्रैल का दिन सुखद परिणाम लेकर आएगा। धनु राशि वाले कल सभी के हितों का ध्यान रखेंगे और सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और पिता व गुरुजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। सामाजिक कार्यक्रमों में कोई बड़ा पद मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे और कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में भाग लेने का मौका भी मिलेगा। कल आप सरकारी योजनाओं से जुड़कर अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे। आप कुछ जाने की आवाज़ सुन सकते हैं

धनु राशि के लिए बुधवार का उपाय: भाग्य बढ़ाने के लिए भगवान गणेश को दूध से बनी चीजें चढ़ाएं और गणेश चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 10 अप्रैल का दिन?

मीन राशि वालों के लिए कल यानि 10 अप्रैल का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। मीन राशि वालों पर कल मां दुर्गा की कृपा रहेगी, जिससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। निवेश करने से आपको फ़ायदा होगा और आपका आत्मविश्वास भी काफ़ी बढ़ेगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव को मंजूरी मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको किसी प्रियजन से उपहार के रूप में कोई मूल्यवान वस्तु प्राप्त हो सकती है। आप अपने मूल्यों और परंपराओं पर पूरा जोर देंगे और कुछ बाहरी लोगों के साथ भी तालमेल बढ़ाने में सफल रहेंगे। यदि आपने किसी से कोई वादा किया था तो आप उसे निभाने में सफल होंगे। दांपत्य जीवन की बात करें तो पति-पत्नी के बीच प्रेम और आपसी तालमेल बढ़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और नवरात्रि के कारण धर्मार्थ कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।

मीन राशि के लिए बुधवार का उपाय: आर्थिक उन्नति के लिए बुधवार के दिन 7 साबुत कौड़ियां और एक मुट्ठी हरी मूंग की दाल एक हरे कपड़े में बांधकर मंदिर की सीढ़ियों पर रखें।

Eid-ul-Fitr 2024: भारत में नहीं दिखा ईद का चांद, देशभर में 11 अप्रैल को मनाया जाएगा ईद उल-फ़ित्र

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT