होम / Vastu Tips For Job: नौकरी में परेशानी आ रही है ? ये वास्तु टिप्स सभी बाधाओं को करेंगे  दूर

Vastu Tips For Job: नौकरी में परेशानी आ रही है ? ये वास्तु टिप्स सभी बाधाओं को करेंगे  दूर

India News Editor • LAST UPDATED : September 30, 2021, 9:49 am IST

Vastu Tips For Job: कई बाहर वास्तु दोष होने के चलते नौकरी करते समय लोगों को दिक्कत आती है। वास्तु शास्त्र की मदद से नौकरी मिलने में आ रही बाधाओं (Vastu Tips For Job) को दूर किया जा सकता है। नौकरी पाना आजकल पहाड़ काटने जितना मुश्किल हो गया है। कठिन कंपटीशन के वजह से कई लोग नौकरी पाने से वंचित रह जाते हैं। हर इंसान नौकरी के जरिए अच्छा मुकाम हासिल करना चाहता है और अपने सपने पूरा करना चाहता है। लेकिन नौकरी ना मिल पाने की वजह से वह हताश हो जाता है।

वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें नौकरी तो मिल जाती हैं लेकिन नौकरी में तरक्की नहीं होती है। तरक्की या प्रमोशन ना होने के चलते यह लोग तनाव से ग्रस्त हो जाते हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि कई बार वास्तु दोष होने के चलते नौकरी (Vastu Tips For Job) में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यह वास्तु दोष नौकरी में तरह-तरह के विघ्न बनकर आते हैं और सफलता को नाकाम कर देते हैं।

Vastu Tips For Job In Hindi

पेशे में करेंगे बेहतरीन प्रदर्शन
अगर आप किसी पेशे में अपना अव्वल प्रदर्शन करना चाहते हैं तो अपने ऑफिस में ऐसी जगह बैठिए जहां पीछे दीवार हो। ऐसी जगह पर बैठने से आत्मबल बना रहता है। कभी भी ऑफिस के मेन गेट के पास नहीं बैठना चाहिए, वास्तु शास्त्र में इसे वास्तु दोष कहा गया है।

Vastu Tips For Job
वर्क फ्रॉम होम के चलते कई लोग घर में रहकर ही ऑफिस का काम कर रहे हैं। अगर आप अपने ऑफिस का काम बेडरूम में कर रहे हैं तो यह बहुत गलत है। कभी भी अपने बेडरूम में आॅफिस का काम नहीं करना चाहिए।

ऐसी होनी चाहिए आपकी चेयर
आपकी ऑफिस चेयर हमेशा ऊंची बैक वाली होनी चाहिए। साथ में कभी भी ऑफिस के मेन गेट की तरफ पीठ करके ना बैठें। कोशिश करें कि आपका चेहरा ऑफिस के मेन गेट की तरफ हो।

Vastu Tips For Job
सिर के ऊपर कोई बीम ना हो
अगर ऑफिस में आपके बैठने की जगह के ऊपर यानी आपके सिर के ऊपर बीम है तो उस जगह को छोड़कर कहीं और बैठें। ऐसी जगह पर बैठने से तरक्की हाथ से निकल जाती है। इस बात का ध्यान रखें, कि जिस टेबल पर आप काम करते हैं वह हमेशा लकड़ी की हो।

Vastu Tips For Job

 

Must Read:- Mitti Ke Bartan Mein Khana Banane Ke Fayde जानिये मिट्टी की अद्भुत शक्ति

Connact With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें