होम / Vastu Tips For Shoes : इन 4 जगहों पर नहीं पहनकर जाए जूते-चप्पल ,रहेगा जीवन सुखी

Vastu Tips For Shoes : इन 4 जगहों पर नहीं पहनकर जाए जूते-चप्पल ,रहेगा जीवन सुखी

India News Editor • LAST UPDATED : September 29, 2021, 11:43 am IST

Vastu Tips For Shoes  : Do Not Wear Shoes And Slippers In These 4 Places, Life Will Be Happy

Vastu tips for Shoes : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में कई ऐसे जगह होते है, जो बेहद पवित्र माने जाते हैं। इन जगहों पर जूते चप्पल पहनकर ना जाना बेहद लाभकारी माना जाता है।  शास्त्रों में 5 ऐसी जगहों के बारे में बताया है कि जहां जूते-चप्पल पहनकर जाने से अशुभ होता है। अक्सर इस गलती के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जानिए किन जगहों पर भूलकर भी नहीं पहनकर जाने चाहिए जूते-चप्पल-

1. पवित्र नदी (Vastu Tips For Shoes)

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पवित्र नदी के पास जूते-चप्पल कभी पहनकर नहीं जाने चाहिए। नदियों में स्नान करने से पहले जूते-चप्पल या चमड़े से बनी वस्तुएं निकाल देनी चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है।

Also Read: Chintpurni Navratri Fair : सिर्फ चलते-चलते कर सकेंगे दर्शन

2. रसोई घर- (Vastu Tips For Shoes)

 कहा जाता है कि रसोई घर में कभी भी जूते-चप्पल पहनकर नहीं जाने चाहिए। ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा नाराज होती हैं और जातक को जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

3. मंदिर में भूलकर ना पहने चप्पल जूते (Vastu Tips For Shoes)

हिंदू धर्म में मंदिर देवी-देवताओं का स्थान माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार वैसी जगह पर चप्पल जूता कभी पहन कर नहीं जाना चाहिए। ऐसी जगह पर जूते चप्पल पहनकर जाने से धन की हानि, स्वास्थ्य में गिरावट, जीवन की गुणवत्ता में गिरावट आ सकती है। इसलिए श्रेयस्कर यहीं है कि आप इन जगहों पर जूता चप्पल नहीं पहनकर जाए।

4.  भंडार घर- (Vastu Tips For Shoes)

वास्तु शास्त्र के अनुसार, भंडार घर में जूते-चप्पल पहनकर नहीं जाने चाहिए। इस बात का ध्यान रखने से घर में कभी भी अन्न की कमी नहीं होती है।

Connact Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें