होम / इन 6 राशियों को दिवाली पर मिलेगा खुशियों का सौगात, जानें कैसे धन के कारक शुक्र दिलाएंगे बंपर उपहार?

इन 6 राशियों को दिवाली पर मिलेगा खुशियों का सौगात, जानें कैसे धन के कारक शुक्र दिलाएंगे बंपर उपहार?

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 15, 2024, 12:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Venus Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को धन का कारक माना जाता है। ऐसे में जब भी शुक्र गोचर करता है तो उसके प्रभाव पर सभी की नजर रहती है। ज्योतिष गणना के अनुसार धन और सुख के कारक शुक्र 13 अक्टूबर रविवार को तुला से वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं। शुक्र 7 नवंबर तक इसी राशि में रहेंगे। दिवाली से पहले शुक्र का गोचर कई राशियों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है। शुक्र का यह राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लोगों के जीवन में खुशियां लेकर आएगा।

बुध भी वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा

शुक्र अगले 25 दिनों तक कुछ राशियों को शुभ फल प्रदान करेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि शुक्र गोचर की अवधि के दौरान ही धनतेरस के दिन बुध भी वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। ऐसे में वृश्चिक राशि में बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण राजयोग बनेगा। ऐसे में आइए जानते हैं दिवाली से पहले शुक्र का गोचर किन राशियों के लिए वरदान साबित होगा।

वृषभ राशि

दिवाली से पहले शुक्र का गोचर इस राशि को बहुत लाभ पहुंचाएगा। शुक्र की अनुकूल स्थिति के कारण स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। साथ ही व्यापार में अच्छी आर्थिक प्रगति होगी। धन लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। शुक्र गोचर की अवधि में किए गए कार्यों का शुभ परिणाम मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को काम में जबरदस्त सफलता मिलेगी।

सिंह राशि

शुक्र का गोचर सिंह राशि को बहुत लाभ पहुंचाएगा। नौकरीपेशा लोगों को अच्छा बोनस मिलेगा। संपत्ति से जुड़े मामले सुलझेंगे। दिवाली पर आपको मकान या वाहन का सुख मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य से आपको बड़ा आर्थिक लाभ मिल सकता है। व्यापार में आर्थिक प्रगति होगी। आप कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं।

सुबह आंख खुलते ही करे ये काम, मिलेगी इतनी सफलता, संभाल नही पायेंगे!

कर्क राशि

शुक्र का यह गोचर कर्क राशि के लोगों के प्रेम जीवन को शानदार बनाएगा। जो लोग प्रेम विवाह करना चाहते हैं, वे इस दौरान बात को आगे बढ़ा सकते हैं। विवाहित लोगों के दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। व्यापार में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी।

तुला राशि

तुला राशि के लिए शुक्र का वृश्चिक राशि में प्रवेश शुभ है। शुक्र गोचर की पूरी अवधि अनुकूल रहेगी। इस दौरान आपको अपने द्वारा किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर आपको पदोन्नति या बोनस का लाभ मिल सकता है। व्यापार करने वालों को जबरदस्त लाभ मिलेगा। निवेश में बड़ी सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि

इस राशि के लिए शुक्र का यह गोचर बहुत लाभकारी है। शुक्र गोचर की अवधि में धन लाभ के कई सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष शुभ प्रभाव रहेगा, जिसके परिणामस्वरूप आय में जबरदस्त वृद्धि होगी। इस दौरान लगभग हर काम में सफलता प्राप्त होगी। व्यापार में चौतरफा लाभ की संभावना रहेगी।

वृश्चिक राशि

इस राशि के लिए शुक्र का गोचर विशेष है क्योंकि शुक्र इसी राशि में प्रवेश कर चुके हैं। ऐसे में शुक्र गोचर का सबसे अधिक लाभ इस राशि के जातकों को मिलेगा। शुक्र गोचर की अवधि में आपको आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। साथ ही आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी। इस दौरान कई नए काम शुरू किए जा सकते हैं। व्यापार करने वालों को आर्थिक लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे।

अगर कोई आप पर कर दे काला जादू तो क्या करें? प्रेमानंद जी महाराज ने बताया इसका चमत्कारी उपाय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.