होम / vastu tips इस दिशा में रखें डस्टबिन नहीं तो होगा नुकसान

vastu tips इस दिशा में रखें डस्टबिन नहीं तो होगा नुकसान

Prachi • LAST UPDATED : October 2, 2021, 8:24 am IST
vastu tips  डस्टबिन (Dustbin) यानि कूड़ेदान जिसमें आप वेस्ट या यूज की वस्तुओं, कागज को डालते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर में गलत जगह रखा कूड़ेदान आपकी खुशियों, परिवार, करियर को नुकसान पहुंचा सकता है। सुनने में तो यह अजीब लगता है पर वास्तु के अनुसार यह सब सत्य है।
Dustbin को किस दिशा में रखना चाहिए यह हम आपकों बताएंगे। घर बनाते समय जैसे आप सामान रखने के लिए, किचन के लिए जगह का ध्यान देते हैं उसी के साथ कूड़ेदान रखने की जगह भी आपको वास्तु के अनुसार चुननी चाहिए। सभी काम सही करने के लिए डस्टबिन का सही जगह पर होना जरूरी है, क्योंकि गलत दिशा में रखा कूड़ेदान आपकी तरक्की में रोड़ा अटका सकता है।

उत्तर दिशा में कूड़ेदान रखने पर होगा ये (vastu tips)

यदि आप कूड़ेदान को उत्तर दिशा में रखते हैं तो आपकी तरक्की रूक जाती है। इससे धन का भी नुकसान हो सकता है। करियर बर्बादी की तरफ जाने लगता है। इसलिए वास्तुशास्त्र के अनुसार कूड़ेदान को उत्तर दिशा में न रखें।

गलत दिशा में Dustbin रखेंगे तो परिवार पर आएगा संकट (vastu tips)

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि कूड़ेदान गलत दिशा में होगा तो रोजगार के साथ परिवार पर भी संकट आएगा। गलत दिशा में सामान रखने से नकरात्मक ऊर्जा पैदा होती है। इसलिए यदि नौकरी, जीवन, बिजनेस में कभी संकट आए तो डस्टबिन की दिशा भी ध्यान दें।

गलत जगह Dustbin रखा तो बिजनेस होगा तबाह (vastu tips)

कहीं अगर आपका बिजनेस रूक जाए या फिर काम कम होने लगे। ग्राहक आपसे मुंह मोड़ लें तो समझिए कुछ गलत हो रहा है। जल्दी से अपने कूड़ेदान को सही जगह रखें। क्योंकि उत्तर में रखा कूड़ेदान बिजनेस को तबाह कर सकता है।
Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें