Wednesday, October 27, 2021
HomeखेलT20 World Cup में धोनी और कोहली करेंगे कमाल, एमएस का अनुभव...

T20 World Cup में धोनी और कोहली करेंगे कमाल, एमएस का अनुभव आएगा काम : एमएसके प्रासाद

T20 World Cup
इंडिय न्यूज, नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट चयनकतार्ओं के पूर्व अध्यक्ष एमएसके प्रसाद का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी को टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटर के रूप में चुनना अच्छा फैसला है। विराट कोहली के लिए भी ये बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो सकता है क्योंकि वो भी अपनी पहली आईसीसी ट्रॉफी पर नजर गड़ाए हुए हैं। 6 टेस्ट और 17 वनडे भारत के लिए खेलने वाले प्रसाद ने कहा कि बीसीसीआई ने धोनी को टीम का मेंटर चुनकर अच्छा काम किया है। धोनी को भारतीय टीम का मेंटर बनाना एक बड़ा और बेहतरीन कदम है। धोनी ने 200 से अधिक आईपीएल मैच खेले हैं और 3 बार टूर्नामेंट जीता है। इस बार 2021 में भी उनकी चेन्नई सुपर किंग्स फाइलन में पहुंच चुकी है। इसके अलावा भारत को 2007 विश्व टी 20 गौरव दिलाया और 2011 में भी विश्व कप जीता। ऐसा खिलाड़ी भारत का मार्गदर्शन करने के लिए चुना जाए यह एक शानदार निर्णय है।

MS Dhoni और रवि शास्त्री के साथ विराट की अच्छी केमिस्ट्री

MSK Prasad ने कहा कि MS Dhoni और रवि शास्त्री के साथ विराट की हमेशा अच्छी केमिस्ट्री रही है। विराट ने एमएसडी के साथ काफी क्रिकेट खेली है। वह शास्त्री के साथ कोच के रूप में शानदार काम कर रहे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने और आस्ट्रेलिया को आस्ट्रेलिया में दो बार हराने वाली भारतीय टीम ने रवि की कोचिंग और विराट की कप्तानी में शानदार काम किया है। उनका भारतीय टीम का क्रिकेट पर दबदबा है। धोनी मास्टरमाइंड हैं और वह भारतीय टीम को मजबूत करेंगे। मेंटर के तौर पर उनके जुड़ने से टीम में वैल्यू बढ़ेगी और कप्तान विराट का हौसला बढ़ेगा।

युजवेंद्र चहल भी होने चाहिए थे टीम में

T20 World Cup

हालांकि युजवेंद्र चहल के सवाल पर एमएसके प्रसाद ने कहा कि चहल इस टी20 टीम से बाहर है, यह हैरान करने वाला निर्णय है। चयन के समय चयनकतार्ओं ने फॉर्म को प्राथमिकता दी। इसमें कोई शक नहीं कि चहल हमारे प्रमुख टी20 गेंदबाजों में से एक हैं। यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह विश्व कप टीम से गायब हैं। फिर जब उनसे शिखर धवन के टीम में ना होने का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि मैं यह नहीं कह सकता कि उसे आराम दिया गया था। लेकिन वह आईसीसी टूनार्मेंट में बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। उन्होंने आईसीसी इवेंट्स में काफी रन बनाए हैं। वह हमेशा अभूतपूर्व रहे हैं। क्योंकि उन्होंने रोहित शर्मा के साथ विशेष रूप से आईसीसी टूनार्मेंटों में अदभुत पारियां खेली है।

आखिर में एमएसके प्रसाद से रविंद्र जडेजा और आर अश्विन की टी20 टीम में वापसी का कारण पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा कि वाशिंगटन सुंदर को पिछले 2-3 साल से टी20 क्रिकेट में पहली पसंद आफ स्पिनर के तौर पर खिलाया जा रहा है। इसीलिए उसे तैयार किया जा रहा था। उंगली की चोट के कारण वह उपलब्ध नहीं है। अब जब वह नहीं है तो चयनकर्ता अनुभव पर वापस आ गए हैं। अश्विन आईपीएल के पिछले दो सत्रों में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE