Friday, October 22, 2021
HomeखेलBest T20 Bowlers: दुनिया के टॉप 10 गेंदबाज, भारत का एक भी...

Best T20 Bowlers: दुनिया के टॉप 10 गेंदबाज, भारत का एक भी खिलाड़ी नहीं

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Best T20 Bowlers: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने अपनी टी 20 रैकिंग को अपडेट किया है। ये रैकिंग खिलाड़ियों के हाल ही के प्रदर्शन पर बनाई गयी है। आईसीसी ने दुनिया के टॉप10 गेंदबाजों (Best T20 Bowlers) को इस लिस्ट में स्थान दिया है।

Best T20 Bowlers In ICC Ranking

दुनिया के टॉप10 गेंदबाजों साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी सबसे ऊपर हैं। तबरेज के 775 रेटिंग अंक हैं। दूसरे स्थान पर श्रीलंका के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा 747 अंक के साथ हैं। तीसरे स्थान पर अफगानिस्तान के बॉलर राशिद खान हैं, जिनके 719 रेटिंग पॉइंट हैं। 689 अंकों के साथ इंग्लैंड के बॉलर आदिल रशीद ने चौथे स्थान पर कब्जा जमा रखा है। अफगानिस्तान के मुजीबुररहमान पांचवें स्थान पर हैं, जिन्हें 687 अंक मिले हैं।

छठे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के एश्टन अगर हैं, जिन्हें 649 पॉइंट मिले हैं। सातवें स्थान पर आॅस्ट्रेलिया के एडम जंपा के 663 अंकों के साथ काबिज हैं। आठवें स्थान पर बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान हैं, जिनके 626 अंक हैं। बांग्लादेश के ही शाकिब अल हसन 611 अंकों के साथ नौवें स्थान पर हैं। दसवें स्थान पर न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी हैं, जिन्होंने 669 अंक प्राप्त किए हैं।

Best T20 Bowlers लिस्ट में नहीं कोई भारतीय गेंदबाज

दुनिया के टॉप 10 बॉलरों की लिस्ट में एक भी भारतीय गेंदबाज नहीं है। अभी इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने पांच मैचों की टी 20 सीरीज में धमाकेदार जीत दर्ज की थी। इस सीरीज में गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर और भुवनेश्वर कुमार का जादू चला था, लेकिन वे टॉप 10 की लिस्ट में जगह नहीं बना पाए। भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 594 अंकों के साथ 11वें स्थान पर हैं। वाशिंगटन सुंदर फिलहाल 18वें स्थान पर हैं। उन्हें 562 अंक प्राप्त हैं।

Read More : पहली बार प्रयोग होगा डीआरएस, आईसीसी की गवर्निंग बॉडी ने की घोषणा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE