होम / Akhundzada Alerts Taliban अखुंदजादा ने तालिबान को किया सचेत, सरकार में कई घुसपैठिए नहीं पहचाने तो बुरा होगा अंजाम

Akhundzada Alerts Taliban अखुंदजादा ने तालिबान को किया सचेत, सरकार में कई घुसपैठिए नहीं पहचाने तो बुरा होगा अंजाम

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 6, 2021, 12:26 pm IST

संबंधित खबरें

Akhundzada Alerts Taliban
इंडिया न्यूज, काबुल:

5 साल तक अंडरग्राउंड रहे तालिबान के शीर्ष कमांडर हैबतुल्ला अखुंदजादा पिछले दिनों अचानक से दुनिया के सामने आए और लोगों ने उसे अमीरूल मोमिनीन कहकर बुलाया। इसका मतलब होता है विश्वासनियों का कमांडर। ऐसे में अब अखुंदजादा का एक खत सामने आया है जिसमें उसने तालिबान को सचेत किया है कि आप के बीच में कुछ लोग ऐसे हैं जो आपकी सोच के विपरीत काम कर सरकार की जड़ें खोद, खोखला करने का काम कर रहे हैं।

हैबतुल्ला ने तालिबानी कमांडरों को अपनी-अपनी रैंकों की पड़ताल करने और घुसपैठियों की पहचान करने का निर्देश दिया है। अखुंदजादा ने कहा है कि जितनी जल्दी हो सके इनको पहचानों और अंजाम तक पहुंचाओ नहीं तो यह लोग तुम्हें खत्म कर देंगे।

बता दें कि अफगानिस्तान दुनिया में एक ऐसा देश है जहां शायद ही कभी लोग अमन चैन से रह पाए होंगे। हर समय युद्ध की आग में धधकते रहे इस देश पर आतंकवाद को खत्म करने के लिए सुपरपॉवर अमेरिका की सेनाएं 20 साल तक जमीं रही। जिसके कारण कुछ सालों के लिए बेशक शांति रही लेकिन यहां के नागरिकों की मुश्किलें जस की तस रही।

इस साल अमेरिका ने देश से अपनी सेनाएं वापस बुलाने का जैसे ही ऐलान किया तो तालिबान फिर से जाग उठा और 15 अगस्त को अफगान में अमेरिकी सेना जाते ही अपना झंडा लहरा दिया। तभी से देश में तालिबान सरकार को उसी का हिस्सेदार पाकिस्तान का हक्कानी नेटवर्क तालिबानियों को हटा कर अफगान पर राज करने के सपने देख रहा है।

वहीं तालिबानी सरकार के लिए इस्लामिक स्टेट सिरदर्द बनता जा रहा है। दोनों दुश्मनों के सक्रिय होने के कारण अखुंदजादा ने तालिबान सरकार को चेतावनी भरी एक चिट्ठी लिख सचेत किया है कि आईएस-खुरासान ने अफगानिस्तान में अपने हमले बढ़ा दिए है। इन हमलों में तालिबान और सिया मुस्लिमोें को निशाना बनाया जा रहा है। वहीं अखुंदजादा पर हक्कानी हमले कर मरा घोषित कर चुका है।

वहीं एक सप्ताह पहले भी आईएस ने काबुल में एक सैन्य अस्पताल को निशाना बनाया था तब एक के बाद एक 3 बम धमाके किए गए थे। जिसमें 19 लोगों की जान चली गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। ऐसे में तालिबानी नेता का खत सामने आना तालिबान के लिए संजीवनी बनेगा या फिर अपने ही नेता की भविष्यवाणी होने के बाद भी तालिबान कोई सबक नहीं लेगा तो देश में एक और युद्ध लगना तय माना जा रहा है।

Read More : Diwali Air Pollution दिवाली पर खूब उड़ी कानून की धज्जियां और बिगड़ी दिल्ली की हवा

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें