Tuesday, January 18, 2022
HomeDuniyaAnother Tughlaqi decree of Taliban अफगानिस्तान में महिलाएं घर के बाथरूम में...

Another Tughlaqi decree of Taliban अफगानिस्तान में महिलाएं घर के बाथरूम में हिजाब पहनकर नहा सकेंगी

इंडिया न्यूज़, काबुल :
Another Tughlaqi decree of Taliban :
तालिबान आए दिन कोई न कोई नया फरमान सुना रहा है। अब तालिबान ने अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में महिला वॉशरूमस पर रोक लगा दी है। जिससे महिलाएं ओर परेशान हो गई हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह नियम अधिकारियों और स्कॉलर्स की सर्वसम्मति से लिया गया है।

इस नियम के लागू होने से अब महिलाएं किसी भी सार्वजनिक स्नानघर में नहीं नहा सकती हैं। अब महिलाओं को अपने घर के निजी बाथरूम में ही नहाना होगा।

इतना ही नहीं तालिबान ने यह भी फरमान सुनाया है कि महिलाओं को अपने घर में नहाते समय भी हिजाब पहनकर रखना होगा। तालिबान के इस तुगलकी फरमान की दुनियाभर में निंदा हो रही है। उसके बाद भी तालिबान आए दिन ऐसे बेतुके फरमान जारी करता रहता है।

बॉडी मसाज पर भी बैन लगा चुका तालिबान Another Tughlaqi decree of Taliban

इस तुगलकी फरमान से पहले तालिबान कई ऐसे नियम लागू कर चुका है जिसका विरोध हुआ है। तालिबान ने लड़कों के बॉडी मसाज को भी बैन किया हुआ है। वहीं तालिबान के एक प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि अफगानिस्तान में लोगों के पास आधुनिक घर नहीं है।

इसलिए पुरूषों को सामान्य स्नानघर में जाने की छूट दी गई है। महिलाओं को हिजाब पहनकर ही निजी स्नानघर में जाने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही कम उम्र के लड़कों के भी सामान्य स्नानघर में जाने पर रोक है।

महिलाएं 45 मील से ज्यादा ड्राइविंग नहीं कर सकती Another Tughlaqi decree of Taliban

तालिबान के इस नियम से पहले पश्चिमी हेरात प्रांत में भी अधिकारियों ने महिलाओं को पब्लिक स्नानघर में नहाने से मना कर दिया था। वहीं महिलाओं की ड्राइविंग लिमिट को भी देश में 45 मील किया गया है। महिलाएं देश में 45 मील से ज्यादा ड्राइव नहीं कर सकती। वहीं कार की आगे वाली दोनों सीट पर महिलाएं भी नहीं बैठ सकती।

Another Tughlaqi decree of Taliban

Read More : Taliban New Religious Guidelines : तालिबान ने महिलाओं के लिए सुनाया सख्त फरमान, महिला एक्टर्स वाले शो बंद करें टीवी चैनल, हिजाब पहनना अनिवार्य

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE