होम / Bill Gates ने छुट्टियों पर जाने का प्लान किया कैंसल

Bill Gates ने छुट्टियों पर जाने का प्लान किया कैंसल

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 22, 2021, 3:34 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, वॉशिंगटन :

Bill Gates : ओमिक्रॉन किसी भी वेरिएंट की तुलना में सबसे तेज फैल रहा है। अब तक करीब 90 देशों में इसके केस मिले हैं। इस बीच दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने ओमिक्रॉन वेरिएंट के लिए चेतावनी दी है। गेट्स ने संक्रमण के लिए एक के बाद एक 7 ट्वीट किए।

महामारी के बारे में ये जताई आशंका 

उन्होंने आशंका जताई है कि हम जल्द ही महामारी के सबसे बुरे दौर से गुजर सकते हैं। इसलिए अभी से हमें सावधान रहना होगा। बिल गेट्स ने कहा कि मेरे करीबी इसकी चपेट में आ रहे हैं, सभी को सावधान रहने की जरूरत है। इसके खतरे को देखते हुए मैंने भी छुट्टियों पर जाने का प्लान कैंसल कर दिया है। उन्होंने मास्क पहनने, वैक्सीन लगाने और भीड़ में जाने से परहेज करने की भी सलाह दी। (Bill Gates)

ओमिक्रॉन से परेशानी का अंदाजा नहीं 

बिल गेट्स ने आगे कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि ओमिक्रॉन हमें कितना बीमार करता है, यह भी नहीं पता है। अगर यह डेल्टा से मुकाबले इसे आधा भी असरदार मानें तो यह चिंता की बात है, क्योंकि यह बेहद तेजी से फैलता है। आखिर में बिल गेट्स ने कहा कि इस बीच एक अच्छी खबर यह है कि ओमिक्रॉन बेहद तेजी से आगे बढ़ता है। उन्होंने कहा कि दुनिया हमेशा ऐसी नहीं रहेगी। (Bill Gates)

जनहित में न करें क्रिसमस सेलिब्रेशन

गत सप्ताह के मुकाबले इस बार 39 फीसद से अधिक बच्चों को अस्पताल में दाखिल करना पड़ा। अमेरिका का हाल तो ये है कि अब वहां ओमिक्रॉन ने डेल्टा को मेन वेरिएंट के तौर पर रिप्लेस कर दिया है। इसी तरह डेनमार्क में भी ओमिक्रॉन ही डोमिनेंट स्ट्रेन बन चुका है।

नीदरलैंड सरकार ने किया लॉकडाउन

नीदरलैंड्स की सरकार ने ओमिक्रॉन को देखते हुए सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर पाबंदी लगा दी गई है। 14 जनवरी तक स्कूल, यूनिवर्सिटीज, दूसरे नॉन एसेंशियल स्टोर्स, बार और रेस्टोरेंट बंद कर दिए गए हैं। डेनमार्क में भी म्यूजियम्स को बंद कर दिया गया है। (Bill Gates)

आस्ट्रेलिया और थाईलैंड ने उठाए एहतियाती कदम

आस्ट्रेलिया में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। न्यू साउथ वेल्स में पहली बार एक दिन में कोरोना के 3000 नए मामले सामने आए। इसी के चलते प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन पर अब बूस्टर डोज रोल आउट करने का दबाव बढ़ा है। इसी तरह विक्टोरिया में 1245 नए मरीज मिले हैं।

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच थाईलैंड ने भी विदेशी यात्रियों के लिए मैंडेटरी क्वारंटीन का ऐलान कर दिया। यहां पहले निगेटिव फळढउफ रिपोर्ट दिखाकर एंट्री हो जाती थी, लेकिन अब ये स्कीम बंद कर दी। इसी तरह इजराइल में कोरोना की पांचवीं लहर के बीच अमेरिका से यात्रा पर बैन लगा दिया है।

(Bill Gates)

Also Read : Modi Government Digital Strike on Pakistan भारत विरोधी प्रोपोगैंडा फैला रही 2 वेबसाइट समेत 20 यूट्यूब चैनल बंद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT