होम / सत्ता की लड़ाई : तालिबान और हक्कानी नेटवर्क में झड़प, गोलीबारी में सह-संस्थापक अब्दुल गनी बरादर घायल

सत्ता की लड़ाई : तालिबान और हक्कानी नेटवर्क में झड़प, गोलीबारी में सह-संस्थापक अब्दुल गनी बरादर घायल

India News Editor • LAST UPDATED : September 5, 2021, 6:39 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Afghanistan में तालिबान के कब्जे के बाद जिस बात के कयास लगाए जा रहे थे, अब वो खुलकर सामने आ रही है। काबुल पर तालिबान ने कब्जा तो आसानी से कर लिया लेकिन सरकारन बनाना और चलाना उनके लिए बहुत आसान नहीं होगा। चुंकि अब काबुल में तालिबान का कोई विरोधी नहीं रह गया है, इसलिए सत्ता पर आसानी होने के लिए तालिबान में ही 2 गुट उभर गए हैं।
जी हां, सत्ता की कुर्सी को लेकर तालिबान और हक्कानी नेटवर्क आपस में ही भिड़ गए हैं। वहीं यह खबर भी सामने आ रही है कि तालिबान के सह-संस्थापक अब्दुल गनी बरादर और हक्कानी गुट के बीच बीती रात झड़प हुई है और इसमें गोली भी चली है। पंजशीर आॅब्जर्वर की रिपोर्ट माने तो हक्कानी गुट की ओर से गोली चलाई गई है और इस झड़प में अब्दुल गनी बरादर घायल भी हो गए हैं।
पंजशीर आब्जर्वर के अनुसार सत्ता संघर्ष को लेकर काबुल में बीती रात तालिबान के दो वरिष्ठ नेताओं के बीच गोलीबारी हुई। इसमें मुल्ला बरादर कथित तौर पर घायल हो गए हैं और उनका पाकिस्तान में इलाज चल रहा है। वहीं नॉर्दन अलायंस ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है कि बरादर ने तालिबानियों को पंजशीर में नहीं लड़ने और काबुल आने के लिए कहा है। अलायंस का कहना है कि सत्ता के लिए इन लोगों में आपस में लड़ाई जारी है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

iPhone में आ रही है कनेक्टिविटी की समस्या ऐसे होगी दूर, बस अपनाएं ये खास टिप्स- Indianews
Southern Lebanon: इजरायली सेनाएं दक्षिण लेबनान में कर रही हैं आक्रामक कार्रवाई, रुसी रक्षा मंत्री ने किया खुलासा – India News
HMD Pulse: इन जबरदस्त फीचर के साथ लॉन्च हुई HMD Pulse सीरीज, जानिए इसकी खासियत- Indianews
Tiktok Ban: अमेरिकी राष्ट्रपति ने टिकटॉक पर प्रतिबंध वाले विधेयक पर किया हस्ताक्षर, सीनेट से भारी बहुमत से प्रस्ताव पारित – India News
Peepal Ke Upay: पीपल के पत्ते से ये समस्याएं होंगी जल्द दूर, बस अपनाएं ये तरीके- Indianews
Vivah Yog: इन जातकों को मिलता है मनचाहा वर, शादी भी हो जाती है जल्द- Indianews
DC vs GT: दिल्ली कैपिटल्स ने 4 रन से गुजरात टाइटंस को दी मात, पंत-अक्षर ने खेली ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी – India News
ADVERTISEMENT