होम / First Death Due To Omicron in UK दुनिया में ओमिक्रॉन से पहली मौत, यूके के प्रधानमंत्री ने की पुष्टि

First Death Due To Omicron in UK दुनिया में ओमिक्रॉन से पहली मौत, यूके के प्रधानमंत्री ने की पुष्टि

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 13, 2021, 7:28 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
First Death Due To Omicron in UK :
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से पहली मौत होने की पुष्टि हुई है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से पहली मौत की पुष्टि की है। यह दुनिया में ओमिक्रॉन से होने वाली पहली मौत है।

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि ओमिक्रॉन ब्रिटेन में काफी तेजी से फैला है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। जॉनसन ने कहा कि इसका संक्रमण हर दूसरे तीसरे दिन दोगुना हो जा रहा है। इसके मायने हैं कि हम संक्रमण की तूफानी लहर का सामना कर रहे हैं।

Omicron

वहीं ब्रिटेन के हेल्थ सेक्रेटरी साजिद जावेद ने बताया कि क्रिसमस के दौरान मामले बढ़ रहे हैं। प्रतिदिन 5 लाख से ज्यादा केस आ सकते हैं। वैक्सीन का तीसरा डोज भी लगवाना चाहिए। First Death Due To Omicron in UK

भारत में ओमिक्रॉन के 38 केस First Death Due To Omicron in UK

भारत में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 38 मामले हो गए हैं। बीते कल 5 राज्यों में 5 नए मामले मिले थे। केरल के कोच्चि में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया।

द. अफ्रीकी राष्ट्रपति रामाफोसा कोरोना पॉजिटिव First Death Due To Omicron in UK

Omicron Big Relief Omicron infected report negative in Chandigarh

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा बीते कल कोरोना पॉजिटिव टेस्ट किए गए। केप टाउन में एक कार्यक्रम से लौटने के बाद रामाफोसा की तबीयत खराब होनी शुरू हुई, जिसके बाद उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। राष्ट्रपति कार्यालय ने जानकारी दी कि रामाफोसा हल्के लक्ष्णों के लिए इलाज करा रहे हैं।

रामाफोसा वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। ठीक होने तक वे सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे। तब तक राष्ट्रपति की जिम्मेदारी उप राष्ट्रपति डेविड मबूजा निभाएंगे। पिछले महीने ओमिक्रॉन वेरिएंट सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में ही डिटेक्ट किया गया था। इस वैरिएंट के ज्यादा संक्रामक होने की खबरों के बाद पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया।

Read Also : Natural Remedies to Open Clogged Veins प्रकृति में विश्वास रखिये, सिर से लेकर पैर तक की नसें बगैर दवाई के खुल जायेंगी 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT