होम / Action on Islamic Fundamentalist Organizations फ्रांस सरकार बंद करेगी 6 मस्जिदें

Action on Islamic Fundamentalist Organizations फ्रांस सरकार बंद करेगी 6 मस्जिदें

India News Editor • LAST UPDATED : September 29, 2021, 10:11 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, फ्रांस:
(Action on Islamic Fundamentalist Organizations) फ्रांस की सरकार इस्लामी कट्टरपंथी संगठनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने के मूड में है। सरकार ऐसी छह मस्जिदों को बंद करने जा रही है जिन पर कट्टरपंथी इस्लाम का प्रचार करने का आरोप है। यह जानकारी इंटीरियर मिनिस्टर जेरार्ड डारमैनिन ने मंगलवार दी। उन्होंने बताया कि खुफियां एजेंसियों को शक है कि 89 धार्मिक स्थलों में से दो-तिहाई जगहें कट्टरवाद फैलाने में लगी हुई हैं।

इंटेलिजेंस सर्विसेस लगातार इन संगठनों पर नजर बनाए हुए हैं। डार्मिनिन ने बताया कि सरकार इस्लामवादी प्रकाशकों ‘नवा’ और ‘ब्लैक अफ्रीकन डिफेंस लीग’ को बंद करने का भी अनुरोध करेगी। उन्होंने बताया कि अगले एक साल में 10 संगठनों को बंद करने और 4 संगठनों पर अगले महीने कार्रवाई की जाएगी। साथ ही फ्रांस सरकार इस्लामिक पब्लिशर्स नवा और ब्लैक अफ्रीकन डिफेंस लीग को भी बंद करने की तैयार में है। दक्षिणी फ्रासीसी शहर एरीगे में स्थित नवा यहूदियों को भगाने के लिए उकसाता है और समलैंगिकों पर पत्थर मारने के लिए उकसाता है।

इसके अलावा इसी संगठन ने पिछले साल जून में पेरिस में अमेरिकी दूतावास के सामने पुलिस हिंसा को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया था। कट्टरपंथियों के खिलाफ कार्रवाई का कारण बताते हुए डार्मिनिन ने कहा कि अक्टूबर 2020 में एक टीचर सैमुअल पैटी की हत्या इसलिए कर दी गई थी क्योंकि पैटी ने क्लास में एक मैगजीन में छपे पैगंबर मोहम्मद का विवादित कार्टून दिखाया था। इसके बाद उनके खिलाफ आॅनलाइन कैंपेन चलाकर उन्हें मार दिया गया।

Connact Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें