होम / Germany Missile Defense : जर्मनी ने बढ़ाई सुरक्षा, नए मिसाइल डिफेंस सिस्टम की तैनाती में जुटा

Germany Missile Defense : जर्मनी ने बढ़ाई सुरक्षा, नए मिसाइल डिफेंस सिस्टम की तैनाती में जुटा

Harpreet Singh • LAST UPDATED : March 28, 2022, 6:08 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Germany Missile Defense :
यूक्रेन पर रूस के द्वारा किए गए हमले को देखते हुए अब जर्मनी भी अलर्ट मोड में नजर आ रहा है। जर्मनी के चांसलर ओलाफ शाल्त्स एक नया मिसाइल डिफेंस कवर तैनात करने के बारे में विचार कर रहे हैं। इस बारे में पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे। वहीं अब शाल्त्स ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। यूरोपीय देशों की सुरक्षा को लेकर चिंता के साथ ही नाटो की सक्रियता और एकजुटता बढ़ गई हैं। Germany Missile Defense

बता दें कि पिछले दिनों जर्मनी ने दूसरे विश्वयुद्ध के बाद से चली आ रही रक्षा नीति में बड़े बदलाव करने के संकेत भी दिए थे। इसके साथ ही रक्षा बजट बढ़ाने का एलान भी किया गया।

रूस-यूके्रन युद्ध पर क्या बोले चांसलर शाल्त्स Germany Missile Defense

चांसलर शाल्त्स ने कहा कि निश्चित रूप से यह उनमें शामिल हैं, जिन पर हम चर्चा कर रहे है। वहीं यूक्रेन पर रूस के हमले के बारे में कहा कि हमें खुद को इस सच्चाई के लिए तैयार करना होगा कि हमारा पड़ोसी अपने हितों में दबाव बनाने के लिए ताकत का इस्तेमाल करने के लिए तैयार है। इसलिए हमें साथ मिलकर काम करना होगा।

इस मिसाइल डिफेंस सिस्टम की तैनाती के बाद जर्मन सेना की क्षमता में नया इजाफा होगा। इस्राएल का एरो सिस्टम आयरन डोम सिस्टम से अलग है। आयरन डोन को कम ऊंचाई पर उड़ान भरने वाली कम दूरी की मिसाइलों के लिए तैयार किया गया है।

इसके अलावा कम ऊंचाई और दूरी वाली मिसाइलों से रक्षा के लिए जर्मनी के पास पहले ही एक डिफेंस सिस्टम तैनात किया गया है। Germany Missile Defense

Read More : Crime In Ghaziabad : बदमाशों ने फायरिंग कर पेट्रोल पंप कर्मियों से 25 लाख लूटे

Also Read :  Halal Meat Controversy : कर्नाटक में अब हिजाब के बाद नया विवाद, एक हिंदू दक्षिणपंथी गुट छेड़ेगा अभियान, जानें पूरा मामला?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें