होम / Jinnah's Statue Blew Up पाकिस्तान के मरीन ड्राइव पर जिन्ना की मूर्ति को बम से उड़ाया

Jinnah's Statue Blew Up पाकिस्तान के मरीन ड्राइव पर जिन्ना की मूर्ति को बम से उड़ाया

India News Editor • LAST UPDATED : September 27, 2021, 10:02 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, ग्वादर:
(Jinnah’s statue blew up) पाकिस्तान में मुहम्मद अली जिन्ना की एक मूर्ति को बम से उड़ा दिया गया है। घटना ग्वादर जिले में हुई। इस बम हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन फ्रंट ने ली है। यह मूर्ति मरीन ड्राइव पर जून में लगाई गई थी और यह बेहद सुरक्षित स्थल माना जाता है। लेकिन बलूच विद्रोहियों ने विस्फोटकों से इस मूर्ति को उड़ा दिया। रिपोर्ट के मुताबिक प्रतिमा के नीचे एक विस्फोटक उपकरण रखकर उसे उड़ा दिया गया। प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन बलूच रिपब्लिकन आर्मी के प्रवक्ता बबगर बलूच ने ट्विटर पर विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

बताया जा रहा है कि सभी विद्रोही पर्यटकों के रूप में क्षेत्र में प्रवेश  किए थे और विस्फोटक लगाकर जिन्ना की प्रतिमा को नष्ट कर दिया। पूर्व मेजर अब्दुल कबीर खान ने कहा कि मामले के उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन एक-दो दिन में जांच पूरी कर ली जाएगी।

उन्होंने कहा कि मामले को सभी कोणों से देखा जा रहा है और जल्द ही सभी आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। बता दें कि साल 2013 में में बलूच विद्रोहियों ने जियारत में जिन्ना की इमारत को विस्फोट कर उड़ा दिया था। यह इमारत 121 साल पुरानी थी। बम हमले के कारण इस इमारत में भीषण आग लग गई थी।

Connect With Us: Twitter facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT