होम / Massive Protests In Gwadar City पाकिस्तान के ग्वादर शहर में जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन, CPEC के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

Massive Protests In Gwadar City पाकिस्तान के ग्वादर शहर में जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन, CPEC के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

India News Editor • LAST UPDATED : November 22, 2021, 4:00 pm IST

संबंधित खबरें

Massive Protests In Gwadar City

इंडिया न्यूज़, कराची :

पाकिस्तान के ग्वादर शहर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। यहां के स्थानीय लोग जगह-जगह पर बनी सुरक्षा चौकियों से परेशान है। इसके अलावा पूरे ग्वादर में पानी और बिजली की भारी कमी देखी जा रही है। चीन की अरबों डॉलर की बेल्ट और सड़क परियोजनाओं के खिलाफ हैं। और मछलियो के के अवैध शिकार से आजीविका पर खतरे और सीपीईम से पैदा हुई समस्या के कारण गुस्से मे भड़के हुए है।

Also Read :
तालिबान ने महिलाओं के लिए सुनाया सख्त फरमान, महिला एक्टर्स वाले शो बंद करें टीवी चैनल, हिजाब पहनना अनिवार्य

मांगें पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा प्रदर्शन (Massive Protests In Gwadar City)

जंग अखबार ने रविवार को बताया कि प्रदर्शनकारी अनावश्यक सुरक्षा जांच चौकियों को हटाने, पीने के पानी और बिजली की उपलब्धता, मकरान तट से मछली पकड़ने वाली बड़ी नौकाओं को हटाने और ईरान से लगी सीमा को पंजगुर से ग्वादर तक खोलने की मांग कर रहे हैं। ‘गिव राइट्स टू ग्वादर’ रैली के प्रमुख मौलाना हिदायत उर रहमान ने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक विरोध जारी रहेगा, उन्होंने कहा कि सरकार क्षेत्र में रहने वाले स्थानीय लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए गंभीर नहीं है। रहमान ने पहले भी ग्वादर के लोगों की बुनियादी समस्याओं को हल करने में विफल रहने के लिए सरकार की कड़ी आलोचना की है।

Also Read : Jhalkari Bai Jayanti 2021 झलकारी बाई की जयंती पर विशेष

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें