Wednesday, December 8, 2021
HomeDuniyaMinistry Of Civil Aviation अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सामान्य करने की तैयारी, जल्द...

Ministry Of Civil Aviation अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सामान्य करने की तैयारी, जल्द हटेगा बैन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Ministry Of Civil Aviation केंद्र सरकार जल्द अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सामान्य करने की तैयारी में है। नागरिक विमानन सचिव राजीव बंसल ने कहा कि अगले महीने से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के सामान्य हो जाने की पूरी उम्मीद है।

एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में भीड़ बढ़ने को लेकर जरूरी तैयारी की जा रही है। कोरोना में लगातार हो रही कमी और भारतीय वैक्सीन को कई देशों की तरफ से मान्यता दिए जाने के बाद केंद्र ने यह निर्णय लिया है। बंसल ने बताया कि यात्रियों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए हमने एयरपोर्ट पर सुविधाएं बढ़ाने का फैसला किया है।

जानिए अभी क्या है घरेलू और इंटरनेशनल फ्लाइट की स्थिति (Ministry Of Civil Aviation)

नागरिक विमानन मंत्रालय के अनुसार घरेलू उड़ानें अब पूरी तरह सामान्य हो चुकी हैं और औसतन लगभग चार लाख यात्री रोजोना सफर कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें परस्पर समझौते के साथ फिलहाल केवल एअर बबल के रूप में चल रही हैं। सामान्य उड़ानों की शुरुआत के बाद विमान किराए में भी कमी की उम्मीद की जा सकती है। साथ ही उड़ानों की संख्या बढ़ने से भी यात्रियों को राहत मिलेगी।

एयरपोर्ट्स की सुरक्षा के लिए CISF की मांग (Ministry Of Civil Aviation)

बंसल ने बताया कि मंत्रालय ने गृह मंत्रालय से हवाई अड्डों के लिए और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के सुरक्षा कर्मियों की मांग की है। धीरे-धीरे 3000 अतिरिक्त CISF कर्मियों उपलब्ध होंगे।

हवाई अड्डों पर गैर-प्रमुख कार्यों के लिए निजी सुरक्षा एजेंसियों को तैनात करने का भी प्रस्ताव है। पिछले हफ्ते, नागरिक उड्डयन मंत्री Jyotiraditya Scindia ने कहा था कि सरकार अंतरराष्ट्रीय परिचालन को सामान्य करने की प्रक्रिया का मूल्यांकन कर रही है।

Read More : Flight Emergency Landing गोवा में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, नेवी ने बचाए 276 यात्री

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE