होम / Omicron Late Night Update ओमिक्रॉन से ब्रिटेन में अब तक 7 लोगों की मौत

Omicron Late Night Update ओमिक्रॉन से ब्रिटेन में अब तक 7 लोगों की मौत

Vir Singh • LAST UPDATED : December 19, 2021, 9:29 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Omicron Late Night Update कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन अब जानलेवा बन गया है। भारत के साथ ही विदेशों में भी यह तेजी से फैलता जा रहा है। अब तक यह 89 देशों तक फैल चुका है। ब्रिटेन में इस बीच ओमिक्रॉन से मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है जबकि एक दिन में इस वैरिएंट के इस देश में 10,059 मामले सामने आए हैं। इसी के साथ वहां ओमिक्रॉन के संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 24,968 हो गया है। रविवार शाम तक बीते 24 घंटों में में ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के 90,418 मामले सामने आए हैं जबकि इस महामारी से वहां 125 लोगों की मौत हो गई।

भारत में ओमिक्रॉन के 146 मामले, महाराष्ट्र में सर्वाधिक 48 (Omicron Late Night Update)

New Delhi, Dec 19 (ANI): A healthcare worker sets up an oxygen cylinder next to a bed arranged by NGO ‘Doctors for You’ at Commonwealth Games (CWG) Village isolation center on the directions of the Delhi government in view of rising Omicron cases, in New Delhi on Sunday. (ANI Photo)

भारत में ओमिक्रॉन अब तक 12 राज्यों में फैल चुका है और दिन-ब-दिन इसके केस बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को एक ही दिन में भारत में रिकॉर्ड 33 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में इस नए वैरिएंट के मामलों की संख्या 146 हो गई। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 48 मामले हैं। दूसरे नबर पर देश की राजधानी दिल्ली है जहां अब तक ओमिक्रॉन के 22 केस सामने आ चुके हैं।

कोरोना के 7,081 नए केस (Omicron Late Night Update)

भारत में रविवार सुबह तक पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों की तुलना में इस वायरस के ज्यादा मरीज ठीक हुए। रिपोर्ट के मुताबिक, कल सुबह तक 24 घंटों के भीतर देश में 7,081 नए संक्रमित सामने आए।

वहीं 7, 469 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। इस दौरान देश में 264 मरीजों की कोरोना से जान गई है। गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ओमिक्रॉन को वैरिएंट आफ कंसर्न घोषित कर चुका है। डब्ल्यूएचओ का कहना है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट डेल्टा स्ट्रेन की तुलना में काफी तेजी से फैल रहा है। इसके मामलों की संख्या 1.5 से 3 दिन में दोगुनी हो रही है।

बेवजह यात्रा न करें, बार-बार हाथ धोएं (Omicron Late Night Update)

दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति के आंकड़े देते हुए नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पाल ने कहा कि इससे बचने के लिए बार-बार हाथ धोने, उचित दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने जैसे पुराने तौर-तरीकों का कड़ाई से पालन करने के साथ ही बेवजह यात्रा से भी बचना चाहिए। उन्होंने लोगों से त्योहारों व अन्य धार्मिक व सामाजिक समारोहों से दूर रहने की अपील की। (Omicron Late Night Update)

Read More : Corona Vaccine यूपी में लगेंगी बच्चों को कोरोना वैक्सीन

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास कर रहा यह काम-Indianews
Hair Oil: बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं ये तेल, इनके इस्तेमाल से फ्रीजी और रफ हेयर में आएगी जान -Indianews
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews
भारत के खिलाफ स्वीट प्वाइजन बन रहा चीन, PLA की पॉलिसी में ये बदलाव
ADVERTISEMENT