होम / Omicron New Variant Side effect ओमिक्रॉन वैरिएंट के डर से कई एयरलाइंस ने बढ़ाया किराया

Omicron New Variant Side effect ओमिक्रॉन वैरिएंट के डर से कई एयरलाइंस ने बढ़ाया किराया

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 30, 2021, 10:28 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Omicron New Variant Side effect :
कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन पूरी दुनिया में कहर मचाए हुए है। जिस कारण अभी सब देशों ने ओमिक्रॉन वैरिएंट संक्रमित देशों से उड़ानों के आने जाने पर पाबंदी लगा दी है। जिसका असर अब ट्रैवल इंडस्ट्री पर भी दिखने लगा है। इस वैरिएंट के कारण एयरलाइन कंपनियों ने कई इंटरनेशनल रूट पर हवाई किराया बढ़ा दिया है।

भारत से अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई और कनाडा जैसे देशों के लिए हवाई किराए दोगुने तक हो गए हैं। वहीं ओमिक्रॉन से बचाव के लिए केंद्र सरकार की नई गाईडलाइन मंगलवार आधी रात से लागू होंगी। नई गाइडलाइंस के कारण यात्रियों को एयरपोर्ट पर 6 घंटों तक इंतजार करना पड़ सकता है।

कई रूट पर किराया दोगुना Omicron New Variant Side effect

एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली से लंदन जाने की फ्लाइट का रेट पहले 60 हजार रुपए था जो अब बढ़कर 1.5 लाख रुपए हो गया है। वहीं दिल्ली से दुबई का हवाई किराया भी दोगुना होकर 33,000 रुपए पर पहुंच गया है। पहले दिल्ली से दुबई का राउंड ट्रिप 20,000 रुपए में पड़ता था।

दिल्ली से अमेरिका की राउंड ट्रिप कॉस्ट पहले 90,000 रुपए से 1.2 लाख रुपए के बीच थी। ये बढ़कर अब लगभग 1.5 लाख रुपए हो गई है। इतना ही नहीं शिकागो, वॉशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क सिटी के हवाई किराए में 100% की बढ़ोतरी देखी गई है। बिजनेस क्लास टिकेट 6 लाख रुपए की हो गई है जो पहले 3 लाख के करीब थी। वहीं दिल्ली से टोरंटो का किराया 3 गुना बढ़कर 2.37 लाख हो गया।

आज रात से लागू होगी नई गाइडलाइन Omicron New Variant Side effect

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन भी देशों में ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है वहां जाने वाले यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर 6 घंटे का इंतजार करना पड़ सकता है। Omicron New Variant Side effect

दरअसल, ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। जो आज रात 1 दिसंबर से लागू होगी। इस गाइडलाइन के अनुसार एयरपोर्ट से ओमिक्रॉन संक्रमित देशों में जाने वाले यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा।

रिपोर्ट निगेटिव तो ही कर पाएंगे सफर Omicron New Variant Side effect

इसके साथ ही केंद्र सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि यदि आपकी आरटी पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो ही आप सफर कर पाएंगे। एयरपोर्ट पर किए गए आरटी पीसीआर टेस्ट का रिजल्ट आने में 4 से 6 घंटे का समय लगेगा। टेस्ट का रिजल्ट आने तक यात्रियों को एक स्पेशल होल्डिंग एरिया में इंतजार करना होगा।

Read More : Omicron New Variant of Covid 19 in Hindi ओमाइक्रोन वैरियंट कितना घातक

New Variant of Corona विश्व में मचा हड़कंप

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Salman-Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पते पर ‘लॉरेंस बिश्नोई’ को लेने के लिए यूपी के शख्स ने भेजी कैब, पुलिस ने किया गिरफ्तार
China Military Reorganisation: ‘लड़ो और जीतो’ युद्ध, चीन के सबसे बड़े सैन्य पुनर्गठन का शी जिनपिंग ने दिया आदेश
China Flooding: चीन के लिए आई बहुत बुरी खबर, शोधकर्ताओं ने कहा डूब रहे हैं लगभग आधे प्रमुख शहर
Bird Flu Virus: H5N1 बर्ड फ्लू स्ट्रेन का दूध में चला पता, WHO की रिपोर्ट में खुलासा
अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा
LSG vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध LSG ने हासिल की आसान जीत, राहुल-डिकॉक ने खेली धमाकेदार पारी
घर बैठे शाइनी और स्ट्रेट हेयर के लिए इन मास्क को करें अप्लाई, रूखे-बेजान बाल होंगे हेल्दी -Indianews