होम / Pakistan Political Crisis Update : सुप्रीम कोर्ट ने तलब की नेशनल असेंबली की कार्यवाही की रिकार्डिंग

Pakistan Political Crisis Update : सुप्रीम कोर्ट ने तलब की नेशनल असेंबली की कार्यवाही की रिकार्डिंग

Vir Singh • LAST UPDATED : April 5, 2022, 6:18 pm IST

संबंधित खबरें

Pakistan Political Crisis Update

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद:

Pakistan Political Crisis Update  पाकिस्तान में पीएम इमरान खान के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने और नेशनल असेंबली भंग होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई हुई। अब कल तक के लिए सुनवाई टल गई है। आज सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल असेंबली की कार्यवाही का रिकॉर्ड तलब किया।

इमरान खान सरकार में अटॉर्नी जनरल खालिद जावेद खान (Attorney General Khalid Javed Khan) ने कहा, इस बीच कहा कि यह मेरा आखिरी केस है और मैं संविधान के हिसाब से ही चलूंगा। दूसरी तरफ, नवाज शरीफ के भाई और पीएमएलएन नेता शहबाज शरीफ ने कहा- प्रधानमंत्री विपक्ष को मुल्क का गद्दार बता रहे हैं। नेशनल सिक्योरिटी कमेटी की मीटिंग में फौज और आईएसआई चीफ भी मौजूद थे और वे मुल्क के सामने सबूत देकर साफ करें कि विपक्ष ने कहां और किसके साथ गद्दारी की है।

तीन महीने में नहीं हो सकते चुनाव : आयोग

Pakistan Political Crisis Update

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने 3 महीने के अंदर चुनाव करा पाने से इनकार कर दिया है। आयोग के मुताबिक हाल ही में हुए परिसीमन के बाद देश में आम चुनाव कराने के लिए कम से कम 6 महीने का समय चाहिए। इससे पहले सोमवार को चीफ जस्टिस आॅफ पाकिस्तान उमर अता बांदियाल ने कहा था कि अनुच्छेद 5 का इस्तेमाल करने के बावजूद अविश्वास प्रस्ताव खारिज नहीं किया जा सकता।

जजों को सियासत से नहीं कोई मतलब

Pakistan Political Crisis Update

इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वकील बाबर अवान ने कहा, हमारे अटॉर्नी जनरल ने 21 मार्च को इसी कोर्ट में भरोसा दिलाया था कि हम किसी को सदन में आने से नहीं रोकेंगे। हमने यही किया। अब ये स्पीकर का फैसला है कि वो वोटिंग कराते हैं या नहीं। अवान के इस तर्क को चीफ जस्टिस ने बेहूदा बताया।

उन्हेंने कहा, आपकी दलीलें इस मामले से संबंधित ही नहीं हैं। प्रधानमंत्री ने मुझसे कहा है कि मैं आपके सामने साफ कर दूं कि हम चुनाव के लिए तैयार हैं। इस पर चीफ जस्टिस ने कहा, जजों को आपकी सियासत से कोई मतलब नहीं है। हम यहां संविधान और नियमों के बारे में सुनवाई कर रहे हैं।

Also Read : Politics Of Pakistan : जानिए, पाकिस्तान में केयरटेकर पीएम का चुनाव कैसे होता है?

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश और दिल्ली में पीएम मोदी तो दीदी के गढ़ से शाह-नड्डा भरेंगे हुंकार, जानें आज का पूरा शेड्यूल-Indianews
Uttar Pradesh: कार को नुकसान पहुंचाने से नाराज शख्स ने हत्या कर शव नाले में फेंका, 2 आरोपी गिरफ्तार- Indianews
महाआर्यमन सिंधिया के मैनेजर ने की धोखाधड़ी, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे हैं MyMandi स्टार्टअप के मालिक- Indianews
Turbulence In Flight: फ्लाइट में क्यों होता है टर्बुलेंस? जानें कैसे बन जाता है ये खतरनाक-Indianews
Summer Driving Tips: गर्मी में यात्रा का बना रहे हैं प्लान, तो कार चलाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान- Indianews
Car Engine: 3-सिलेंडर या 4-सिलेंडर इंजन कौन है सबसे बेहतर, इनमें क्या है अंतर जानें?- Indianews
मेडिकल दौरे पर आएं बांग्लादेशी सांसद Anwarul Azim कोलकाता में हुए लापता, तलाश में जुटी पुलिस-Indianews
ADVERTISEMENT