होम / Preparation To Create Army : जल्द होगा तालिबान आर्मी का गठन

Preparation To Create Army : जल्द होगा तालिबान आर्मी का गठन

Vir Singh • LAST UPDATED : September 16, 2021, 11:14 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, काबुल :

Taliban Prepare To Create its Army : तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकारी प्रमुख करी फैसिहुद्दीन ने कहा है कि वे अफगानिस्तान में एक औपचारिक सेना बनाने पर काम कर रहे हैं और जल्द देश में हमारी औपचारिक सेना की होगी। तालिबान द्वारा कार्यवाहक सरकार बनाने की घोषणा करने के कुछ सप्ताह बाद यह जानकादी दी गई है। फैसिहुद्दीन ने कहा कि इस योजना को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, हमारे देश की रक्षा करने के लिए एक नियमित और मजबूत सेना होनी चाहिए। एक महीने से अधिक समय हो गया है जब देश से अमेरिका और नाटो सैनिकों की वापसी के बीच तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया। काबुल के तालिबान के हाथों में पड़ने और पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी की लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार गिरने के बाद देश पिछले महीने संकट में पड़ गया था।

Preparation To Create Army  : पूर्व सदस्य भी होंगे शामिल

फैसिहुद्दीन ने बताया कि इसमें पूर्व सरकार में सेवा करने वाले सेना के पूर्व सदस्यों को भी नई सेना में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तालिबान किसी भी खतरे के खिलाफ पूरी ताकत से खड़ा होगा, चाहे वह बाहरी हो या आंतरिक। सरकार के कार्यकारी प्रमुख ने कहा कि जिन लोगों ने प्रशिक्षण हासिल किया है और पेशेवर हैं, उन्हें हमारी नई सेना में इस्तेमाल किया जाएगा। हमें उम्मीद है कि निकट भविष्य में इस सेना का गठन हो जाएगा।

Preparation To Create Army : अधर में 3,00,000 सैनिकों का भाग्य

हालांकि, पूर्व सैनिकों का कहना है कि उन्हें अभी तक अपने काम को फिर से शुरू करने के लिए नहीं कहा गया है। एक पूर्व सैन्य अधिकारी शकोरुल्ला सुल्तानी ने कहा कि तालिबान को 3,00,000 सैनिकों के भाग्य के बारे में फैसला करना चाहिए।

Read More : Taliban Fear Among Afghan Journalists : पत्रकारों ने यूएन से लगाई सुरक्षा की गुहार

लेटेस्ट खबरें