होम / Russia Ukraine War 18th Day Updates :यूक्रेन के ल्वीव में एयरस्ट्राइक, 35 लोगों की मौत 134 जख्मी

Russia Ukraine War 18th Day Updates :यूक्रेन के ल्वीव में एयरस्ट्राइक, 35 लोगों की मौत 134 जख्मी

Vir Singh • LAST UPDATED : March 13, 2022, 5:33 pm IST

संबंधित खबरें

Russia Ukraine War 18th Day Updates

इंडिया न्यूज, कीव:

Russia Ukraine War 18th Day Updates रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव में आज सुबह एक जगह हमला करने के बाद यूक्रेन के ल्वीव सिटी में स्थित मिलिट्री बेस पर कई हवाई हमले कर दिए और इन हमलों में 35 लोगों की मौत हो गई है। लवीव के गवर्नर मैक्सिम कोजित्सेकी ने एक फेसबुक पोस्ट में यह पुष्टि की। बताया कि इंटरनेशनल पीसकीपिंग एंड सिक्योरियी सेंटर बेस पर रविवार सुबह हुए हमले में 35 लोगों की मौत होने की पुष्टि हो गई है। पहले यह आंकड़ा नौ बताया जा रहा था। कोजित्सेकी ने कहा कि हमले में मरने वालों की संख्या नौ से बढ़ कर 35 हो गई है और 134 लोग घायल हुए हैं।

इवानो-फ्रैंकिवस्क एयरबेस को भी बनाया निशाना

Russia Ukraine War 18th Day Updates

रूस सेना ने इससे पहले यूक्रेन के इवानो-फ्रैंकिवस्क एयरबेस पर हमला कर दिया। द कीव इंडिपेंटेंड ने मेयर रुस्लान मार्टसिंकिव के हवाले से यह जानकारी दी। मार्टसिंकिव के अनुसार एयरबेस पर रूस ने लगातार दूसरे दिन हमला किया है। एहतियातन एयरबेस के आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह जाने की हिदायत दी गई है। सुबह कीव में हमला किया था जहां सात लोगोें की मौत हो गई थी।

कीव पहुंचने के मकसद से तेज किए हमले

गौरतलब है कि आज रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग का 18वां दिन है। रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण शुरू किया था। अब तक यूक्रेन से लाखों लोग पलायन कर चुके हैं और हजारों बेघर हैं। रूस लगातार यूक्रेन के शहरों पर अपना कब्जा करने के लिए मिसाइल हमलों से लेकर गोले बरसा रहा है। उसकी सेनाएं यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा करने के मकसद से लगातार आगे बढ़ रही हैं। उसने कीव पहुंचने के मकसद से हमले और तेज कर दिए हैं।

Also Read : Ukrainian President Proposes Talks with Russian President यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बातचीत का प्रस्ताव रखा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT