होम / Russian President Threats On War With Ukraine : अमेरिका या कोई भी देश बीच में न आए, हम जरूरत पड़ने पर परमाणु हथियार इस्तेमाल करेंगे : पुतिन

Russian President Threats On War With Ukraine : अमेरिका या कोई भी देश बीच में न आए, हम जरूरत पड़ने पर परमाणु हथियार इस्तेमाल करेंगे : पुतिन

Vir Singh • LAST UPDATED : February 26, 2022, 9:22 am IST

संबंधित खबरें

Russian President Threats On War With Ukraine

इंडिया न्यूज, मास्को:

Russian President Threats On War With Ukraine रूस के राष्ट्रपति ने यूक्रेन पर आक्रमण रोकने की बजाय अन्य देशों को अंजाम भगतने की धमकी दे डाली है। व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा है कि अमेरिका हो या अन्य कोई देश अगर वह हमारे और यूक्रेन के बीच आया तो उसे अंजाम भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने कहा, जरूरत पड़ने पर हम अपने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Also Read : Russia Ukraine Crisis Today Update रूस ने रातभर यूक्रेन पर दागी सैकड़ों मिसाइलें

यूक्रेन ने भारत से जंग रोकने में हस्तक्षेप की अपील की

Russian President Threats On War With Ukraine
Ukraine’s Foreign Minister Dmytro Kuleba

यूक्रेन ने भारत से जंग रोकने में हस्तेक्षप की अपील की है। वहां के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कल भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से फोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूक्रेन इस समय भारी संकट में है और भारत युद्ध रोकने के लिए उनकी मदद करे। यूक्रेनी विदेश मंत्री ने कहा है भारत के रूस के साथ अच्छे रिश्ते हैं और वह अपने संबंधों का प्रभावी तौर पर इस्तेमाल पर यूक्रेन पर रूस के सैन्य हमले रोकने के लिए हस्तक्षेप करे।

कई देशों ने पुतिन व रूसी विदेश मंत्री पर पाबंदियां लगाने का ऐलान किया

व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन की सेना को तख्तापलट करने को कह दिया है। उधर अमेरिका के अलावा दुनिया के ज्यादातर देशों ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन व रूस के विदेश मंत्री लावरोव के साथ रूस पर सख्त से सख्त पाबंदियों लागू करने का ऐलान कर ही दिया। पुतिन ने इस बीच यह भी कहा है कि युक्रेन सेना पूरी हिम्मत व साहस के साथ रूस का सामना कर रही है। अमेरिका ट्रेजरी ने भी रूस के राष्ट्रपति पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Read  More : Ukraine Defence Ministry Claims : हमने रूस के 1000 से ज्यादा सैनिक मार गिराए 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT