होम / Srinagar to Sharjah Flight अमित शाह ने शुरू की उड़ान, पाकिस्तान ने पर कुतरे

Srinagar to Sharjah Flight अमित शाह ने शुरू की उड़ान, पाकिस्तान ने पर कुतरे

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 3, 2021, 2:08 pm IST

संबंधित खबरें

Srinagar to Sharjah Flight
बोला, उड़ान अपने क्षेत्र से नहीं गुजरने देंगे

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद:
पिछले दिनों देश के गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए श्रीनगर से शारजाह की उड़ान को हरी झंडी देकर केंद्र शासित लोगों को बड़ी सौगात दी थी। जिस पर पाकिस्तान ने ऐतराज जताते हुए कहा है कि भारत की दुबई के लिए यह उड़ान हमारे देश की हवाई सीमा के ऊपर से नहीं गुजरगी। ऐसे में पाक सरकार खुलेआम अंतरराष्ट्रीय उड़ान मानदंडों का उल्लंघन करने पर उतर आई है।

हालांकि भारत पाकिस्तानी फरमानों को नया नहीं मान रहा है। इससे पहले भी पाक इस तरह के नापाक हथकंडे अपनाता रहा है। ऐसे में अब भारतीय हवाई जहाज पाकिस्तान से होकर जाने की अपेक्षा गुजरात होते हुए ओमान के रास्ते से शारजाह तक पहुंचेगे। अब शारजाह जाने वाले यात्रियों पर अतिरिक्त बोझ पड़ना भी तय है, वहीं हवाई यात्रा की दूरी बढ़ने से समय भी अधिक लगेगा। नागरिक उड्डयन मंत्रालय और विदेश मंत्रालय ने भी पाकिस्तान के इस फैसले पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि पाक के इस फैसले से साफ जाहिर है कि वह भारत की तरक्की से जलता है। इसीलिए इस तरह की बयानबाजी कर रहा है। जोकि सरासर अंतर्राष्ट्रीय हवाई नियमों का उल्लंघन है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने 2019 में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाते हुए राज्य के लोगों से वादा किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि हम जम्मू कश्मीर को पर्यटक हब व व्यापार का हब बनाएंगे। इसके बाद घाटी से विदेशों तक कश्मीरी कारीगरी समेत अन्य सामान आसानी से पहुंच सकेगा।

इसके लिए सऊदी सरकार से हवाई सेवा समेत कार्गाे संचालन शुरू करने का समझौता किया था। दोनों देशों में बन रहे संबंधों पर पाकिस्तान ने आपत्ति जताई कि हमारे देश के ऊपर से गुजरने वाली उड़ान पर दोनों देशों ने बिना हमसे पूछे समझौता कर लिया है। ऐसे में हम पाकिस्तान की हवाई सीमा का इस्तेमाल भारत को हरगिज नहीं करने देंगे।

Read Also : Dengue Outbreak अब डेंगू पर वार, केेंद्र ने 9 राज्यों में भेजी टीमें

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT