Wednesday, December 8, 2021
HomeDuniyaTerrorist made Governor खुंखार आतंकी बना काबुल का गवर्नर

Terrorist made Governor खुंखार आतंकी बना काबुल का गवर्नर

Terrorist made Governor

इंडिया न्यूज़, काबुल
तालिबान सरकार खुंखारों के सामने नत्मस्तक होती नजर आ रही है। अफगान सरकार ने कारी बरयाल को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल का गर्वनर नियुक्त कर दिया है। बता दें कि यह वही आतंकी है जिसने काबुल में भारतीय दूतावास पर हमले को अंजाम दिया था। ऐसे में भारत को तालिबानी सरकार का विस्तार जरा भी रास नहीं आ रहा है। क्योंकि नव नियुक्त राज्यपाल के रिश्ते अल-कायदा और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से हैं यह बात भी किसी से छिपी नहीं है। ऐसे में ऐसे खुंखार आतंकी को गवर्नर बनाना तालिबान की नियत और नीति दोनों को साफ करने के लिए काफी है कि तालिबान द्वारा बनाया गया राज्यपाल भारत के खिलाफ ही जाएगा।

कई देशों में फैला है कारी बरयाल का नेटवर्क(Terrorist made Governor)

काबुल के नवनियुक्त गर्वनर कितना खतरनाक है कि बरयाल वह अक्सर तालिबान, इस्लामिक जिहाद यूनियन, अल-कायदा, इस्लामिक मूवमेंट आॅफ उज्बेकिस्तान, हिज्ब-ई-इस्लामी गुलबुद्दीन, तुर्कीस्तान इस्लामिक पार्टी जैसे संगठनों के लड़ाकों से काबुल में हमलों को अंजाम देता रहा है। वहीं कारी बरयाल की दोस्ती के प्रमाण पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से होने के भी मिलते रहे हैं।

हथियारों से लेकर आत्मघाती दस्तों को ट्रेंड करने में माहिर बरयाल(Terrorist made Governor)

काबुल के नए बने राज्यपाल कारी बरयाल अपने नेटवर्क के जरिए पहले भी आत्मघाती दस्ते हथियार समेत विस्फोटक सामग्री पाकिस्तान से काबुल में पहुंचाता रहा है। ऐसे में साफ जाहिर है कि जो जितने हमलों को अंजाम देगा वह सरकार में मनचाहा पद पाने का हकदार होगा। बता दें कि इससे पहले भी तालिबान काबुल पर हमला करने वाले मुल्ला ताज मीर जवाल को भी तालिबान ने खुफिया एजेंसी में अहम जिम्मेदारी सौंप खुश करने का काम किया था।

Also Read : Health Benefits Of Okra Water In Hindi

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE