होम / UAE Govt Big Decision नहीं किया जाएगा फिल्मों को सेंसर

UAE Govt Big Decision नहीं किया जाएगा फिल्मों को सेंसर

India News Editor • LAST UPDATED : December 21, 2021, 5:20 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

UAE Govt Big Decision : यूएई सरकार ने रविवार को घोषणा कर कहा कि अब सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली फिल्मों को सेंसर नहीं किया जाएगा। और यूएई मीडिया नियामक प्राधिकरण द्वारा फिल्मों में सेंसरशिप के बजाय उन्हें 21 प्लस रेटिंग में रिलीज किया जाएगा। यूएई के मीडिया नियामक प्राधिकरण ट्वीट कर लिखा कि अब फिल्मों को उनके अंतरराष्ट्रीय संस्करण के अनुसार सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।

फैसले से इन चीजों में आएगा बदलाव (UAE Govt Big Decision)

यूएई में एडल्ट कंटेंट वाली फिल्में को सेंसर किया जाता था। उन्हें कट या एडिट करके रिलीज किया जाता था। एडल्ट फिल्मों से किसिंग और सेक्स सीन हटा दिए जाते थे। लेकिन यूएई सरकार के इस फैसले के बाद फिल्मों को 21 प्लस की कैटिगरी में रिलीज किया जाएगा। इससे पहले टीवी चैनल पर गैर-हलाल खाने की चीजों के नाम भी प्रोग्राम में ब्लर कर दिए जाते थे। लेकिन नए नियम के बाद इन चीजें बदलाव देखने को मिलेगा।

इन कानूनों में भी कर चुकी यूएई सरकार बदलाव (UAE Govt Big Decision)

यूएई सरकार ने पिछले कुछ समय से अपने कई कानूनों में बदलाव किए हैं। जिसकी चर्चा विश्वभर में हुई है। इन कानूनों में लिव-इन रिलेशनशिप से प्रतिबंध हटाना भी शामिल है। पिछले साल के अंत में यूएई सरकार ने देश में लिव-इन को मान्यता दे दी थी। इसके साथ ही यूएई सरकार ने शराब पर लगे प्रतिबंधों में भी ढील दी थी।

और सरकार ने 21 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए शराब पीने, उसे रखने और बेचने पर लगाए गए जुर्माने को हटा दिया था। इसके अलावा यूएई सरकार ने यह भी घोषणा की थी कि अब सरकारी कर्मचारियों को ढाई दिन की छुट्टी मिलेगी। यह फैसला 1 जनवरी से लागू कर दिया जाएगा।

Also Read : Omicron Becoming Dangerous अमेरिका में तबाही शुरू, 92 शहरों में ICU फुल, एक व्यक्ति की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें