होम / UN Update: संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित नहीं कर सकेंगे अफगानिस्तान और म्यांमार

UN Update: संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित नहीं कर सकेंगे अफगानिस्तान और म्यांमार

India News Editor • LAST UPDATED : September 27, 2021, 5:14 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
यूएन (UN Update) में सोमवार को हुई आम बहस में फैसला लिया है कि अफगानिस्तान और म्यांमार संयुक्त राष्ट्र महासभा की उच्च स्तरीय आम बहस को संबोधित नहीं करेंगे। एक उच्च यूएन अधिकारी ने यह जानकारी दी। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र के उच्च स्तरीय आम बहस के अंतिम दिन के लिए वक्ताओं की नवीनतम सूची के अनुसार, सत्र को संबोधित करने के लिए अफगानिस्तान और म्यांमार को वक्ताओं की सूची में शामिल नहीं किया गया है।

UN Update Stéphane Dujarric, spokesman for the Secretary-General

UN Update

शुक्रवार को महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने एक बयान में कहा था कि सोमवार के लिए सूची में अफगानिस्तान के प्रतिनिधि एच ई गुलाम एम इसाकजई का नाम है। म्यांमार में तख्तापलट के बाद म्यांमार के सैन्य शासकों ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र (UN Update) में देश के राजदूत क्याव मो तुन को बर्खास्त कर दिया गया है और अब आंग थुरिन उनकी जगह लें।

पिछले हफ्ते तालिबान ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को पत्र लिखकर कहा था कि प्रवक्ता सुहैल शाहीन को संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के राजदूत के रूप में मान्यता दी जाए। इस पत्र में शाहीन को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में शिरकत करने देने की मांग की गई थी।

 

Must Read:- सार्क से क्यों न बाहर कर दिया जाए तालिबान के मित्र पाक को?

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT