Monday, December 6, 2021
HomeDuniyaVice President Kamala Harris 250 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार...

Vice President Kamala Harris 250 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार जब किसी महिला ने संभाली अमेरिका की कमान

इंडिया न्यूज वाशिंगटन :

Vice President Kamala Harris अमेरिका के 250 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि देश की सत्ता किसी महिला के हाथ में थी। वो भी भारतीय महिला के पास। बता दें कि Kamala Harris अमेरिका की उपराष्ट्रपति हैं और राष्ट्रपति Jo Biden की Colonoscopy होनी थी।

उनकी Colonoscopy के दौरान की Kamala Harris के पास 85 मिनट के लिए अमेरिका की कमान रही। डॉक्टरों के अनुसार, Biden पूरी तरह स्वस्थ और अपने काम के लिए भी फिट हैं। उनकी बढ़ती उम्र को लेकर हालांकि डाक्टरों ने चिंता जताई है।

बाइडेन ने सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर सौंपी कमान Vice (Vice President Kamala Harris )

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता Jan Saki ने बताया Biden ने अमेरिकी समयानुसार सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर Kamala Harris को अपने दायित्वों का हस्तांतरण किया और 11 बजकर 35 मिनट पर नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया। बाइडेन की Colonoscopy वाशिंगटन के बाहर स्थित वाल्टर रीड मिलिट्री हास्पिटल में की गई।

जेन साकी ने बताया कि कोलोनोस्कोपी के बाद राष्ट्रपति ने हैरिस और व्हाइट आफ के चीफ आफ स्टाफ रोन क्लैन से बातचीत की और वह अच्छे मूड में थे। बाइडेन के अस्पताल में रहने के दौरान उपराष्ट्रपति ने अपने वेस्ट विंग स्थित कार्यालय से काम किया।

जानिए क्या होती है Colonoscopy (Vice President Kamala Harris )

Colonoscopy में एक ट्यूब डालकर बड़ी आंत की जांच की जाती है। अमेरिका में यह रूटीन प्रोसेस है कि राष्ट्रपति के ऐसे मेडिकल हालातों से गुजरने पर, उपराष्ट्रपति को प्रेसिडेंशियल पावर सौंप दी जाती हैं।

अमेरिकी संविधान के 25वें संशोधन के सेक्शन-3 के तहत प्रेसिडेंशियल पावर ट्रांसफर का अधिकार दिया गया है। अमेरिकी संसद की हाउस आॅफ रिप्रजेंटेटिव्स और सीनेट के प्रेसिडेंट प्रो टेंपोर को राष्ट्रपति पत्र लिखकर उपराष्ट्रपति को कार्यवाहक राष्ट्रपति के तौर पर तैनात करने की घोषणा करने को कह सकते हैं।

Read More : American Drones will Increase India Power अब अमेरिकन ड्रोन बढ़ाएंगे भारत की ताकत सर्विलांस सिस्टम के मामले में चीन-पाक को देगा टक्कर

Read More : America Changed Policy हजारों भारतीयों को होगा फायदा

Connact Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE