होम / WHO On Omicron अब तक के स्ट्रैन के मुकाबले सबसे तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन

WHO On Omicron अब तक के स्ट्रैन के मुकाबले सबसे तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन

Vir Singh • LAST UPDATED : December 15, 2021, 9:08 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

WHO On Omicron देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को भी तेलंगाना व देश के अन्य हिस्सों में इस वैरिएंट के नए मामले सामने आए जिससे कुल मामलों की संख्या 60 से पार हो गई। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि अब तक सामने आए स्ट्रैन के मुकाबले ओमिक्रॉन सबसे तेजी से फैल रहा है।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक Tedros Adhanam Ghebreyesus ने बताया कि 77 देशों में ओमिक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने कहा, इस नए वैरिएंट के इससे भी अधिक देशों में मामले हैं, लेकिन अभी तक इसका पता नहीं चल सका है। घेब्रेयेसस ने कहा, जितनी तेजी से ओमिक्रॉन फैल रहा है, उस तेजी से अब तक कोई स्ट्रैन नहीं फैला है।

भारत में 64 हुई नए वैरिएंट के मामलों की संख्या (WHO On Omicron)

Omicron Impact on World

देश में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है। मंगलवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के आठ नए मामले सामने आए थे जिसके बाद इस राज्य में नए वैरिएंट के केसों की संख्या 28 हो गई है। वहीं तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बुधवार को दो विदेशी नए वैरिएंट से संक्रमित मिले।

इनमें एक केन्या की 24 वर्षीय युवती और एक सोमालिया का 23 वर्षीय युवक है। एक अधिकारी ने बताया कि दोनों यात्री 12 दिसंबर को हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे थे। इसके अलावा बुधवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में सात साल का लड़का ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया।

जानिए भारत के किस राज्य में Omicron के कितने मामले (WHO On Omicron)

1.आंध प्रदेश 1
2.चंडीगढ़ 1
3.केरल 1
4.पश्चिम बंगाल 1
5.तेलंगाना 2
6.कर्नाटक 3
7.गुजरात 4
8.दिल्ली 6
9.राजस्थान 17
10.महाराष्ट्र 28

Also Read : Chewing Gum to Prevent Corona अमेरिका ने कोरोना को हराने के लिए बनाया च्यूइंग गम, जल्द ही आएगा मार्केट में

देश में कोरोना के 6,984 नए मामले (WHO On Omicron)

देश भर में बुधवार सुबह तक बीते 24 घंटों में कोरोना के 6,984 नए मामले सामने आए। इस बीच 8,168 मरीज ठीक भी हुए हैं। वहीं इस दौरान कोरोना संक्रमण से 247 लोगों की जान भी गई है।

Chennai, Dec 15 (ANI): A healthcare worker inoculates a college student with a dose of COVID-19 vaccine, during a vaccination camp at a college campus, in Chennai on Wednesday. (ANI Photo)

अभी एक्टिव मामलों की संख्या देश में 87,562 है। अब तक तीन करोड़ 41 लाख 46 हजार 931 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं जबकि कुल 4 लाख 76 हजार 135 लोगों की मौत भी हुई है।  (WHO On Omicron)

Read More :Omicron Impact on World दो से तीन दिन में डबल हो रहे ओमिक्रॉन केस

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें