होम / Sunday Navaratri: महाष्टमी पर करें यह उपाय, सुलझेगें सारे बिगड़े काम

Sunday Navaratri: महाष्टमी पर करें यह उपाय, सुलझेगें सारे बिगड़े काम

Babli • LAST UPDATED : October 21, 2023, 1:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sunday Navaratri, दिल्ली: इस बार नवरात्रि की महाष्टमी का दिन रविवार को है। अब ऐसे में इस दिन कई सारे लाभ एक साथ होने वाले हैं, सूर्य देव की पूजा का सबसे सही समय रविवार माना जाता है और अष्टमी पूजन देवी दुर्गा की पूजा का शुभ समय होता है। ऐसे में दोनों स्थितियों का योग आपके जीवन में खुशियां दिलाने वाला होगा इस दिन आपके सारे रुके हुए काम बनेंगे। कई बार ऐसा होता है, जो काम आसानी से बनते नजर आते हैं, वह भी किसी वजह से रुक जाते हैं, या अचानक खराब हो जाते हैं। ऐसे में यह महा अष्टमी के दिन यह टिप्स आपको लाभ पहुंचाएंगे।

इस महाष्टमी पर बनेंगे सारे बिगड़े काम

महा अष्टमी पूजन का दिन रविवार को होने की वजह से इस समय करियर की ग्रोथ का दिन बन सकता है। दरअसल शास्त्रों के मुताबिक रविवार सूर्य का दिन सरकार से लाभ और मान सम्मान देता है। वही महा अष्टमी का समय दुश्मनों से मुक्ति देता है। अब अगर जीवन में समस्याएं और तनाव बढ़ रही हैं तो कई बार आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं। साथ ही अगर करियर में जल्दी तरक्की नहीं मिल रही है, तो ऐसे में यह महा अष्टमी के उपाय आपके सारे बिगड़े हुए काम बना सकते हैं और आपके जीवन में चमक ला सकती है।

नवरात्रि 2022 महा अष्टमी: अष्टमी का क्या है महत्व? उत्सवों, अनुष्ठानों और समय के बारे में सब कुछ जानें - हिंदुस्तान टाइम्स

इस अष्टमी पर करें यह खास उपाय

अष्टमी के दिन रविवार होने की वजह से सूर्य उपासना सबसे पहले करें। इस दिन सूर्य को उदय और अस्त दोनों समय अर्घ्य देने का काम करें। यह काम सूर्य को शुभता पाने एवं गुण को बढ़ाने में मदद कर सकता है। यह योग सभी के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। सूर्य की ऊर्जा से सभी ग्रह भी प्रभावित होंगे और यह आपकी समस्याओं को दूर करेगा। अष्टमी के दिन उगते और डूबते सूर्य को जल अर्पित करें। इससे आपके जीवन की तनाव कम होंगे और झगड़ों को कम करने में मदद मिलेगी।

लाल वस्तुओं का करें दान

इस महाष्टमी के दिन रविवार पर लाल रंग की वस्तुओं का दान जरूर करें। इस दिन मीठा बांटना शुभ होता है। ऐसा करने से आपके शरीर के साथ-साथ दिमाग भी आपका शांत रहेगा। इस दिन मंदिर में जाकर घी का दीपक लौंग के साथ जलाएं। जिससे आपके शरीर के स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा और समस्याओं से उभरने की हिम्मत बढ़ेगी।

 

ये भी पढ़े- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
Bomb Threat Emails: नागपुर और गोवा समेत इन हवाईअड्डों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा
Ibrahim Ali Khan ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू करने का किया वादा, कल सुबह करेंगे बड़ी घोषणा -Indianews
Ajmer Mosque: नकाब लगाकर मस्जिद में घुसे 3 बदमाश, पीट-पीट कर कर दी मौलवी की हत्या- Indianews
Ranveer Singh के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, इस साउथ इंडस्ट्री के ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर संग करेंगे राक्षस -Indianews
Viral Video: शादी फंक्शन में डांस कर रही थी महिला, हुआ कुछ ऐसा की घर में पसरा मातम
Numerology Lucky Gemstones: मूलांक से जानें अपना लकी स्टोन, होंगे शानदार लाभ
ADVERTISEMENT