Friday, October 22, 2021
HomeहरियाणाDushyant Chautala : प्रदेश के विकास में युवा निभाएं अग्रणी भूमिका

Dushyant Chautala : प्रदेश के विकास में युवा निभाएं अग्रणी भूमिका

– तेजी से जन समस्याओं के निवारण के लिए युवा संभाले मोर्चा
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Dushyant Chautala : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यूथ की प्रदेश के विकास में अग्रणी भूमिका के लिए युवाओं से फील्ड में उतरने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेशवासियों को खेल, शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य, बिजली और पानी जैसी तमाम मूलभूत सुविधाओं को बेहतर तरीके से उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत है और इसके लिए युवा भी बढ़-चढ़कर आगे आएं। वे जजपा द्वारा आयोजित पार्टी के युवा प्रकोष्ठ की बैठक के दौरान नवनियुक्त युवा पदाधिकारियों से रू-ब-रू होते हुए उन्हें संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पार्टी के युवा पदाधिकारियों को संगठन मजबूती के भी मूल मंत्र दिए।

Dushyant Chautala : किसी भी क्षेत्र के विकास में युवाओं की अहम भूमिका

डिप्टी सीएम ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास में युवाओं की अहम भूमिका होती है, इसलिए युवाओं को अपने क्षेत्र से जुड़ी तमाम समस्याओं, विकास संबंधित मांगों के बारे में जानकारी होना बेहद आवश्यक है। उन्होंने पार्टी से जुड़े तमाम युवा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे अपने क्षेत्र के विकास के लिए फील्ड में उतरें और अपने क्षेत्र के लोगों की मांगों, समस्याओं आदि को जानें। इसके बाद उन मांगों व समस्याओं का समाधान करवाने के लिए शासन व प्रशासन के समक्ष रखे, क्योंकि सरकार का भी यही लक्ष्य है कि जनसमस्याओं का तीव्र गति से हल हो ताकि सरकार से जुड़ी तमाम जन कल्याणकारी योजनाओं, मूलभूत सुविधाओं का प्रत्येक नागरिक तक लाभ पहुंचे। इसके साथ-साथ सरकार की तमाम योजनाओं के प्रति जागरूकता भी फैलाएं कि कैसे आम लोग उन योजनाओं से लाभान्वित हो सकते हैं ।

Dushyant Chautala : सरकार उठा रही ऐतिहासिक कदम

उपमुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि राज्य की गठबंधन सरकार युवाओं के हित में निरंतर ऐतिहासिक कदम उठा रही है। प्रदेश सरकार ने प्राइवेट क्षेत्र में हरियाणवी युवाओं के रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए 75 प्रतिशत रोजगार कानून, आउटसोर्सिंग से जुड़ी सेवाओं में ठेका प्रथा बंद करने के लिए ‘हरियाणा कौशल रोजगार निगम’ जैसे कई चुनावी वादे पूरे किए हैं।

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE