होम / Income Tax Raid: यूपी में हुई भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाई, 22 जगहों पर पड़ा आयकर विभाग का छापा।

Income Tax Raid: यूपी में हुई भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाई, 22 जगहों पर पड़ा आयकर विभाग का छापा।

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 31, 2022, 12:56 pm IST

यूपी में भ्रष्टाचार के खिलाफ इनकम टैक्स ने 22 जगहों पर छापा मारा है। जानकारी के अनुसार लखनऊ,कानपुर समेत दिल्ली में आयकर विभाग ने छापा मारा है। जानकारी के अनुसार इस छापेमारी में कई भ्रष्ट ब्यूरोक्रेट इनकम टैक्स के निशाने पर है। भ्रष्ट अधिकारियों के यहां छापे मारी चल रही है। खबरोंं के अनुसार यूपिकॉन से जुड़े ठेकेदारों पर इनकम टैक्स ने छारा मारा है।

लखनऊ के साथ और कहां-कहां तलाशी?

लखनऊ में अन्य स्थानों के साथ कानपुर के दो परिसरों में तलाशी जारी है। यह छापेमारी मंगलानी समूह, यूपिकॉन, यूपी सरकार के वरिष्ठ नौकरशाह और अन्य से जुड़े लोगों पर हुई है। कानपुर में राजू चौहान और देशराज के परिसरों पर छापे मारे गए हैं। दोनों ही रीयल इस्टेट के बड़े कारोबारी हैं खबरों के अनुसार दोनों का संबंध नौकरशाहों के परिवार के साथ किए गए जमीन के बड़े सौदों में सामने आया है।

तलाशी के दौरान मिले सबूत राजू चौहान और देशराज के परिसरों से मिले हैँ। दोनों के पास बड़े-बड़े लैंड बैंक हैं आयकर के अनुसार उद्यमिता उद्धमिता विकास संस्थान,उद्योग विभाग, यूपिको और उद्योग विभाग में भी जांच चल रही है।

ये भी पढ़े- दिल्ली में हुई देश के पहले वर्चुअल स्कूल की शुरुआत, 9वीं से 12वीं कक्षा के आवेदन शुरू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.