होम / Jharkhand: अवैध खनन घोटाले में ED ने रांची में की छापेमारी, 17 लोकेशन पर एक साथ की कार्रवाई

Jharkhand: अवैध खनन घोटाले में ED ने रांची में की छापेमारी, 17 लोकेशन पर एक साथ की कार्रवाई

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : August 24, 2022, 10:38 am IST

Jharkhand: प्रवर्तन निदेशालय यानि की ईडी ने झारखंड के अवैध खनन घोटाले में रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी की है। मिली खबर के अनुसार ED ने इस मामले को लेकर झारखंड और बिहार के करीब 17 लोकेशन पर एक साथ पहुंची है। यहां पर ईडी का तलाशी अभियान जारी है।

सूत्रों के मुताबिक यहां अवैध खनन और जबरन वसूली के मामले में केंद्रीय एजेंसी ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के कई ठिकानों पर छापे मारी की है। इसके साथ ही मामले को लेकर उनसे से पूछताछ की गई है। बताया जा रहा है प्रवर्तन निदेशालय ने जिन ठिकानों पर छापेमारी की है, वह सभी प्रेम प्रकाश नाम के व्यक्ति से जुड़े हैं।

जुलाई में ED ने पंकज मिश्रा को किया था गिरफ्तार

बता दें कि राजनेताओं के साथ प्रेम प्रकाश के काफी मजबूत रिश्ते हैं। पंकज मिश्रा और उनके सहयोगियों से जुड़े 19 ठिकानों पर 8 जुलाई को ED ने तलाशी ली थी। ईडी ने उस वक्त उन्हें जांच में शामिल होने के लिए बुलाया था, लेकिन खराब सेहत का हवाला देते हुए वह दो बार नहीं पहुंचे। जिसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में 19 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया था।

100 करोड़ रुपये की आय का चला पता

ईडी ने इस पूरे मामले को लेकर कहा है कि अवैध खनन से शुरू हुए अपराध की 100 करोड़ की आय का भी पता किया गया है। जिस पर फिलहाल काम किया जा रहा है। जानकारी दे दें कि इससे पहले ED ने मनरेगा घोटाले से जुड़े कुल 36 स्थानों पर छापेमारी की थी। जहां से 19.76 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.