Sunday, October 24, 2021
HomeपंजाबEducation Minister Pargat Singh : पंजाब के युवाओं के लिए बड़ी खबर

Education Minister Pargat Singh : पंजाब के युवाओं के लिए बड़ी खबर

Education Minister Pargat Singh Big news for the youth of Punjab
18900 अध्यापकों की भर्ती जल्द
स्कूलों में पुस्तक संस्कृति पैदा करें : परगट सिंह
शिक्षा मंत्री ने 693 स्कूल लाइब्रेरियनों को नियुक्ति पत्र सौंपे
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
Education Minister Pargat Singh : शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने पुस्तकालय और पुस्तकों का विद्यार्थियों के व्यक्तित्व को निखारने में अहम योगदान बताते हुए लाइब्रेरियनों को स्कूलों में पुस्तक संस्कृति पैदा करने का आह्वान किया। वह आज चंडीगढ़ के सेक्टर-35 स्थित म्युनिसिपल भवन में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा नए भर्ती 693 स्कूल लाइब्रेरियनों को नियुक्ति पत्र सौंपने के मौके पर संबोधन कर रहे थे।
परगट सिंह ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा पिछले साढ़े चार साल में 14,500 अध्यापकों की भर्ती की गई है और आज सौंपे गए नियुक्ति पत्रों के अलावा 18,900 और अध्यापकों की भर्ती प्रक्रियाधीन है जिसे जल्द पूरा करके चुने गए उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।

योग और खेल पर भी करें फोकस (Education Minister Pargat Singh)

शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूलों में विद्यार्थियों को तंदुरुस्त रखने के लिए ध्यान, योग और शारीरिक शिक्षा से संबंधित गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाए, क्योंकि सेहतमंद शरीर में ही सेहतमंद दिमाग का वास होता है। लाइब्रेरियनों की भर्ती से स्कूलों के पुस्तकालयों को नया रूप मिलेगा। उन्होंने नए भर्ती हुए लाइब्रेरियनों का विभाग में स्वागत करते हुए कहा कि आज के बच्चे इलेक्ट्रॉनिक यंत्रों के साथ ज्यादा जुड़े हुए हैं, जिनको किताबों के साथ जोड़ने के लिए प्रयास किए जाएं।

अध्यापक संगठनों की मांगों पर हो रहा विचार (Education Minister Pargat Singh)

शिक्षा मंत्री ने अध्यापक संगठनों की मांगों और उनकी शिकायतों के हल के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जो मामले हल हो सकते हैं, उनका तुरंत हल निकाला जाए। इससे पहले शिक्षा सचिव अजोए शर्मा ने संबोधन करते हुए कहा कि एसएस बोर्ड द्वारा पारदर्शी ढंग से केवल मेरिट के आधार पर भर्ती की गई है।

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE