होम / Again School Closed Update: भीषण गर्मी ने फिर किया वार, अब इस राज्य में स्कूल बंद करने का आदेश हुआ जारी

Again School Closed Update: भीषण गर्मी ने फिर किया वार, अब इस राज्य में स्कूल बंद करने का आदेश हुआ जारी

Mohini • LAST UPDATED : April 18, 2023, 10:43 am IST

Again School Closed Update: अप्रैल महीने की शुरुवात होते ही भीषण गर्मी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। तापमान के तेवर लगातार तीखे होते जा रहे हैं। जिसके चलते कई राज्यों में स्कूलों की छुट्टी भी कर दी गई है। वहीं कुछ राज्यों ने स्कूल खुलने के समय में भी परिवर्तन किया है। अभी हाल ही में बंगाल सरकार ने स्कूल बंद करने का फैसला किया था। इसके बाद त्रिपुरा में इन दिनों पड़ रही गर्मी को देखते हुए सभी सरकारी स्कूल 18 से 23 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने सोमवार को इसकी घोषणा एक फेसबुक पोस्ट के जरिए की है। राज्य संचालित और राज्य सहायता प्राप्त स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में कहा कि भीषण गर्मी के चलते छात्रों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मौसम की मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य के निजी स्कूलों से भी ऐसा करने की अपील की है। जिससे छात्रों के स्वास्थ्य पर कोई असर न पढ़ें।

बता दें कि त्रिपुरा में लगभग 4,226 सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल हैं जिनमें 7.02 लाख छात्र पढ़ते हैं। वहीं राज्य में कॉलेज और विश्वविद्यालय को बंद करने का कोई आदेश नहीं दिया गया है। त्रिपुरा में पिछले तीन दिन से अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार 20 अप्रैल तक राज्य में तापमान में कोई राहत के आसार नजर नहीं आ रहें हैं। और न ही बारिश होने का कोई अनुमान है। जिसको देखते हुए स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई है। जैसे ही तापमान सामान्य होगा वैसे ही स्कूलों को यथावत खोल दिया जाएगा।

Also read: सरकारी स्कूलों में भी हुई नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत, 30% सिलेबस कराना होगा पूरा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT