होम / AP LAWCET 2024: एपी लॉ कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा के लिए आज से आवेदन शुरू; जानें पूरा डिटेल्स

AP LAWCET 2024: एपी लॉ कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा के लिए आज से आवेदन शुरू; जानें पूरा डिटेल्स

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 26, 2024, 3:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज), AP LAWCET 2024: आंध्र प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद (APSCHE) 26 मार्च से 3-वर्षीय और 5-वर्षीय LLB कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए AP लॉ कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (AP LAWCET 2024) पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार। 26 मार्च, 2024 से आधिकारिक वेबसाइट cets.apsche.ap.gov.in पर आवेदन कर सकेंगे। नवीनतम आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, एपी लॉ कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा 09 जून, 2024 को आयोजित की जाएगी।

आवेदन शुल्क

इसके आधार पर उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा। ओसी से संबंधित उम्मीदवारों को एपी लॉ कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए 900 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 850 रुपये और एससी, एसटी उम्मीदवारों को 800 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

शैक्षिक योग्यता

5-वर्षीय एलएलबी पाठ्यक्रम के लिए, उम्मीदवारों को कुल मिलाकर 45% अंकों के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। न्यूनतम योग्यता अंकों में ओबीसी उम्मीदवारों के लिए दो प्रतिशत और एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए 5% की छूट दी जाएगी। 3-वर्षीय एलएलबी के लिए, जिन उम्मीदवारों ने किसी भी विषय में स्नातक पूरा कर लिया है और न्यूनतम 45% अंक प्राप्त किए हैं, वे एपी लॉ कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। ओबीसी, एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों में छूट लागू होगी।

ऐसे करें आवेदन-

  1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। cets.apsche.ap.gov.in.
  2. होमपेज पर उपलब्ध AP LAWCET 2024 पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  3. पंजीकरण करें और आवेदन पत्र पूरा करें।
  4. आवश्यक जानकारी भरें और उचित दस्तावेज जमा करें।
  5. अपना आवेदन जमा करने के लिए शुल्क का भुगतान करें।

Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन तक के लिए आज का दिन खास, जानिए अपना राशिफल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT