होम / Madhya Pradesh: बनिए बायोडायवर्सिटी क्विज मास्टर, सरकार जीतने वाले को देगी इनाम

Madhya Pradesh: बनिए बायोडायवर्सिटी क्विज मास्टर, सरकार जीतने वाले को देगी इनाम

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : September 22, 2022, 4:36 pm IST

(इंडिया न्यूज, Become Biodiversity Quiz Master, Government will reward the winner): मध्य प्रदेश में राज्य में जैव विविधता बोर्ड जैव विविधता सरंक्षण को मोटीवेट करने के लिए क्विज का आयोजन करने जा रही है। मध्य प्रदेश के सभी जिलों में क्विज को लेकर तैयारियां चल रही हैं। इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्रों को 1 अक्टूबर को क्विज किस जगह होगा इसकी जानकारी आपको दी जाएगी। बता दें कि,क्लास 9 से 12 वीं क्लास तक के छात्र आवेदन कर सकेंगे। पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर यह पंजीकरण होगा। क्विज में फर्स्ट आने वाले विजेता कैंडिडेट को सरकार इनाम भी देगी।

जैव विविधता के बारे में होंगे सवाल जवाब
मध्य प्रदेश  के सभी 52 जिलों में क्विज को लेकर तैयारियां चल रही हैं। डिस्ट्रिक्ट लेवल पर वन मंडल अधिकारी की अध्यक्षता में प्रत्येक डिस्ट्रिक्ट लेवल पर 6 मेंबर की कमेटी का गठन किया गया है। वन मंडल अधिकारी कमेटी में कोऑर्डिनेटर कहलाएंगे। सभी जिलों में डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन अफसर के नेतृत्व में सबसे अच्छे स्कूल का चयन किया जाएगा। वहीं पर यह क्विज आयोजित होगी। प्रतियोगिता में जैव विविधता से जुड़े ही सवाल जवाब होंगे। एक टीम में 3 प्रतिभागी होंगे। जीतने वाले फर्स्ट, सेकंड और थर्ड टीम को इनाम दिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.mpsbb.nic.in/index.html पर विजिट कर सकते है। इसके बाद Guidelines MPBDQ 2022 पर क्लिक कर सारी डिटेल्स पढ़ लें.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: भाजपा नेता ने संदेशखाली घटना को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा-Indianews
Nijjar Murder Case: निज्जर हत्या मामले में तीन भारतीय की गिरफ्तारी पर बोले ट्रूडो, कही ये बड़ी बात-Indianews
अनिल कपूर नहीं ये एक्टर था 1942 A Love Story के लिए पहली पसंद, डायरेक्टर ने किया खुलासा -Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी के आयोध्या में रोड शो पर बोले इकबाल अंसारी, कहा- हम उनके आने से बहुत खुश है-Indianews
Gurucharan Singh: सोढ़ी के गायब होने पर पिता ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अब बस इंतजार-Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस ने जेपी नड्डा और अमित मालवीय के खिलाफ की चुनाव आयोग से शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप-Indianews
बेटे अकाय के आने के बाद पहली बार मैच में Anushka को देख Virat के रिएक्शन ने जीता दिल, देखें -Indianews
ADVERTISEMENT