Wednesday, May 18, 2022
HomeEducationआज से संचालित होगी Bhiwani Board की रद्द परीक्षाएं : बोर्ड अध्यक्ष

आज से संचालित होगी Bhiwani Board की रद्द परीक्षाएं : बोर्ड अध्यक्ष

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित करवाई गई सैकेेण्डरी परीक्षा मार्च-2022 में विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर रद्द हुई परीक्षाओं का संचालन 22 अप्रैल, 2022 को जिला मुख्यालय पर करवाया जाएगा तथा इस परीक्षा में 8,834 परीक्षार्थियों द्वारा भाग लिया जाएगा।

इंडिया न्यूज़, भिवानी :

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित करवाई गई सैकेेण्डरी (शैक्षिक/मुक्त विद्यालय) परीक्षा मार्च-2022 में विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर रद्द हुई परीक्षाओं का संचालन 22 अप्रैल, 2022 को जिला मुख्यालय पर करवाया जाएगा तथा इस परीक्षा में 8,834 परीक्षार्थियों द्वारा भाग लिया जाएगा।

इस आशय की जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष प्रो.(डॉ.) जगबीर सिंह ने बताया कि माननीय न्यायालय के आदेशानुसार, राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों में भाग लेने के कारण तथा परीक्षा की पवित्रता भंग होने के कारण सैकेण्डरी कक्षा की रद्द हुई विभिन्न विषयों की परीक्षाओं का संचालन 22 अप्रैल, 2022 को दोपहर 12:30 से 3:00 बजे तक विभिन्न जिला मुख्यालय पर करवाया जाएगा

परीक्षाओं का समय

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि परीक्षाओं का समय दोपहर 12:30 बजे से सायं 03:00 बजे तक रहेगा। परीक्षार्थी को परीक्षा से 30 मिनट पूर्व अर्थात 12:00 बजे केन्द्र पर पहुँचना होगा। अपरिहार्य परिस्थितियों में 12:15 बजे तक ही केन्द्र में प्रवेश की अनुमति होगी, इसके पश्चात् परीक्षार्थियों का केन्द्र में प्रवेश वर्जित रहेगा। परीक्षार्थियों को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि उनके आस-पास कोई आपत्तिजनक सामग्री तो नहीं है।

उन्होंने आगे बताया कि बाह्य हस्तक्षेप की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा धारा-144 लागू की जाएगी तथा परीक्षा केन्द्र की 100 मीटर की परिधि के अन्दर यदि कोई व्यक्ति अनावश्यक रूप से घूमता मिलता है या नकल करवाने में संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त पुलिस प्रशासनिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

भिवानी बोर्ड री-एग्जाम कैंडिडेट लिस्ट

Bhiwani Board
आज से संचालित होगी Bhiwani Board की रद्द परीक्षाएं : बोर्ड अध्यक्ष

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : Kejriwal Congratulates CM Bhagwant Mann: केजरीवाल ने ट्वीट कर सीएम भगवंत मान को दी बधाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

Most Popular