Bihar Board Exams 2024: 10वीं परीक्षा फॉर्म में करेक्शन की डेट आगे बढ़ी, जानें नई तारीख

India News ( इंडिया न्यूज), BSEB Bihar Board 10th Exams 2024 Correction Window: बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षा देने वालों छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। बता दें कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने दसवीं के परीक्षा फॉर्म को सही करने की अंतिम तारिख को बढ़ा दिया है। बता दें कि इससे पहले तक दसवीं के रजिस्ट्रेशन फॉर्म में हुई गलतियों को सुधारने या कोई बदलाव करने की लास्ट डेट आज यानि 17 सितंबर थी। जिसे अब बढ़ा दिया गया है। आपके पास अब  20 सितंबर 2023 का वक्त है। इसे लेकर बोर्ड की ओर से सोशल मीडिया पर सूचना भी जारी किया गया है।

 नोटिस में क्या है

जारी नोटिस पर नजर डालें तो अगर  किसी रजिस्ट्रेशन कार्ड में किसी तरह की गलती हो जाए, जैसे स्टूडेंट या उसके माता-पिता के नाम में (केवल स्पेलिंग में) तो उसे सही कर पाएंगे। इसके अलावा फोटो, डेट ऑफ बर्थ, कास्ट, रिलिजन, नेशनेलिटी जेंडर, सब्जेक्ट इत्यादी जैसे किसी भी गलती को सही कर पाएगे।

करेक्शन के बाद..

जान लें कि जब रजिस्ट्रेशन फॉर्म में स्टूडेंट खुद गलतियां सुधार लेंगे। उसके बाद छात्र को उसकी एक फोटोकॉपी स्कूल हेड को देना होगा। ध्यान रहे इसमें उस छात्र का साइन रहना चाहिए, यह अनिवार्य है। इन सबके बाद उस फोटोकॉपी को स्कूल हेड के पास जमा करना होगा। ताकि वो करेक्शन के लिए आगे प्रोसेस कर सके। स्कूल हेड ही आपके फॉर्म की गलतियों को ऑनलाइन सही करेंगे।

रजिस्ट्रेशन  डेट भी आगे बढ़ी

इसक साथ ही यह भी जान लें कि बीएसईबी ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे शिफ्ट कर दिया है। अगर आप किसी कारण से साल 2024 की परीक्षा के लिए आवेदन न कर पाए हैं तो अब भी आपके पास वक्त है। फॉर्म भरने के लिए आपके पास 20 सितंबर 2023 तक का समय है। जान लें कि अगर आप लास्ट में रजिस्टर करेंगे तो  रजिस्ट्रेशन कार्ड 21 सितंबर आपको मिलेगाा।

अधिक जानकारी के लिए बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in. पर विजिट करें।

Also Read:-

SHARE
Latest news
Related news