होम / Delhi University CVS Vacancy 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी में बनना चाहते है असिस्टेंट प्रोफेसर,तो मिस न करें ये गोल्डन चांस

Delhi University CVS Vacancy 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी में बनना चाहते है असिस्टेंट प्रोफेसर,तो मिस न करें ये गोल्डन चांस

Mohini • LAST UPDATED : April 10, 2023, 2:49 pm IST

Delhi University CVS Vacancy 2023: यदि आपका कॉलेज में प्रोफेसर बनने का सपना है तो दिल्ली यूनिवर्सिटी आपको ये सपना पूरा करने का अवसर दे रही है। आपको बता दें कि कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cvs.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करना होगा आवेदन

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है.आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2023 है. इस भर्ती के के माध्यम से कुल 106 पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप कॉलेज की वेबसाइट cvs.edu.in चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती

वाणिज्य – 38 पद
कंप्यूटर साइंस – 1 पद
इकोनॉमिक्स – 11 पद
अंग्रेजी – 15 पद
पर्यावरण अध्ययन – 2 पद
हिंदी – 13 पद
इतिहास – 11 पद
गणित – 1 पद
मैनेजमेंट – 8 पद
फिजिकल एजुकेशन – 1 पद
राजनीति विज्ञान – 2 पद
टूरिज्म – 3 पद
कुल पद – 106

आवेदन के लिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए। इसके साथ ही उसके पास यूजीसी नेट पास करने का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए, एवं अलग-अलग पद पर आवेदन के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई हैं। जो इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन की योग्यता, आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता से जुड़ी डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के आवेदकों और महिला आवेदकों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। आवेदन शुल्क का भुगतान होने पर किसी भी परिस्थिति में उसे वापस नहीं किया जाएगा। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Also read: अब साल में 2 बार होगी 12वीं की परीक्षा,जानिए क्या है नया प्लान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT