होम / Delhi University Recruitment: दिल्ली यूनिवर्सिटी में लगेगा रोजगार मेला, ये लोग भी कर सकते हैं आवेदन

Delhi University Recruitment: दिल्ली यूनिवर्सिटी में लगेगा रोजगार मेला, ये लोग भी कर सकते हैं आवेदन

Mohini • LAST UPDATED : April 10, 2023, 11:12 am IST

Delhi University Recruitment 2023: यदि आप दिल्ली यूनिवर्सिटी में नौकरी करने का सपना देख रहें है तो आपका ये सपना जल्द पूरा हो सकता है। इस मौके को हाथ से न जाने दें। दिल्ली यूनिवर्सिटी में युवाओं के लिए नौकरी का एक सुनहरा अवसर लेकर आया है। बता दें कि दिल्ली में 18 और 19 अप्रैल को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।इसके लिए आवेदन ऑनलाइन आवेदन मांगे गये है। जो भी युवा इस रोजगार मेले में शामिल होना चाहते है वह दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट placement.du.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

ऐसे करें आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में आयोजित होने वाले रोजगार मेले में आप 15 अप्रैल 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं रोजगार मेले की शुरुवात 18 और 19 अप्रैल को सुबह 10 बजे से होगी। हालांकि दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस रोजगार मेले का आयोजन 21 और 22 मार्च को होना था। लेकिन किसी वजह से इस रोजगार मेले को कैंसिल कर दिया गया था।लेकिन अब अप्रैल में इस रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है।

इन लोगों को भी मिलेगा आवेदन का मौका

दिल्ली युनिवर्सिटी में आयोजित होने वाले मेले की खास बात यह है कि इसमें डीयू के छात्रों के अलावा कोरपोरेट्स, एनजीओ, निजी क्षेत्र के लोग भी इस रोजगार मेले के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। डीयू यूनिवर्सिटी के कालेज, विभाग, यूनिवर्सिटी में रेगुलर पढ़ने वाले स्टूडेंट्स इस मेले में रजिस्ट्रेशन करने के योग्य हैं। इसके लिए इन्हें 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को मिलेगा इंटर्नशिप का मौका

वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़े हुए कॉलेजों में स्नातक और स्नातकोत्तर विषयों में पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स भी इस रोजगार मेले में शामिल हो सकते हैं। एवं फाइनल ईयर में पढ़े रहे स्टूडेंट्स भी यहां से जॉब या इंटर्नशिप हासिल कर सकते हैं। उन्हें भी रजिस्ट्रेशन के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स को नहीं देना होगा शुल्क

दिल्ली युनिवर्सिटी में पढ़ रहे फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स भी इस रोजगार मेले में शामिल हो सकते हैं। खास बात यह है कि इसके लिए उन्हें कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट placement.du.ac.in पर जाकर आवेदन करना होगा। वेबसाइट लिंक पर क्लिक करने के बाद आवेदन फार्म ओपन हो जाएगा। आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जरूरी जानकारी आपको भरना होगी। शुल्क भरकर फार्म को भेजना होगा और इसका प्रिंट निकालकर अपने पास रखना होगा।

Also read: असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नौकरी का अवसर, 1 लाख से ज्यादा होगी सैलरी 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT