होम / ISRO Yuvika 2024: जारी हुआ इसरो युविका 2024 का सेकंड सिलेक्शन लिस्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

ISRO Yuvika 2024: जारी हुआ इसरो युविका 2024 का सेकंड सिलेक्शन लिस्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 5, 2024, 8:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), ISRO Yuvika 2024: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने कल युविका की दूसरी मेरिट सूची जारी की। छात्र और अभिभावक आधिकारिक वेबसाइट- isro.gov.in/YUVIKA से युविका (युवा विज्ञानी कार्यक्रम) की दूसरी चयन सूची देख सकते हैं। इसरो युविका चयन सूची लिंक और अन्य विवरण नीचे देखें।
आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, जिन उम्मीदवारों का चयन किया गया है, उन्हें 12 मई को संबंधित इसरो केंद्रों पर रिपोर्ट करना होगा। इसरो युविका कार्यक्रम 13 से 24 मई, 2024 तक आयोजित करने की योजना है, और संबंधित केंद्रों से चयनित उम्मीदवारों के लिए विदाई की तारीख 25 मई, 2024 निर्धारित की गई है।इसरो युविका 2024 दूसरी चयन सूची सीधा लिंक पर जा कर चेक कर सकते हैं।

 कैसे डाउनलोड करें

-आधिकारिक वेबसाइट-isro.gov.in/YUVIKA पर जाएं
-प्रदर्शित मुखपृष्ठ पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, “युविका-2024 के लिए चयनित छात्रों की दूसरी सूची”
-पीडीएफ जांचें और इसे डाउनलोड करें
-भविष्य के संदर्भों के लिए सहेजें।

Weather Report: दिल्ली को मिलेगी गर्मी से राहत! कई राज्यों में बारिश के आसार; जानें IMD की ताजा अपडेट

लिस्ट जारी

इसरो चयन सूची कक्षा 8 की परीक्षा में प्राप्त अंकों, ऑनलाइन क्विज़ में प्रदर्शन, विज्ञान मेले में भागीदारी, ओलंपियाड या समकक्ष में रैंक, खेल प्रतियोगिताओं के विजेताओं और अन्य मानदंडों के आधार पर तैयार की जाती है। इसरो अंतरिक्ष विज्ञान और प्रौद्योगिकी में उभरते रुझानों में युवा छात्रों को अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी, अंतरिक्ष विज्ञान और अंतरिक्ष अनुप्रयोगों पर बुनियादी ज्ञान प्रदान करने के लिए युविका कार्यक्रम आयोजित करता है।

इसके अलावा, इससे अधिक छात्रों को विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित (एसटीईएम) आधारित अनुसंधान/करियर में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने की भी उम्मीद है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 2023 में 1.25 लाख से अधिक छात्रों ने इसरो युविका कार्यक्रम के लिए पंजीकरण कराया था।

Delhi Air Pollution: दिल्ली में आज बारिश के आसार, AQI लेवल पहुंचा 100 के पार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT