होम / Monthly Tests in Allahabad University: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मासिक टेस्ट 20 अक्टूबर से होंगे

Monthly Tests in Allahabad University: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मासिक टेस्ट 20 अक्टूबर से होंगे

India News Editor • LAST UPDATED : September 12, 2021, 2:11 pm IST

Monthly Tests in Allahabad University: इलाहाबाद विश्वविद्यालय (University of Allahabad) एवं संबद्ध कॉलेजों में छात्रों का मासिक टेस्ट (Monthly Tests in Allahabad University) अगले महीने से शुरू होगा। तीन महीने में होने वाला टेस्ट 20 से 30 अक्तूबर के बीच होगा। टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर अंतिम परिणाम माना जाएगा। परीक्षा नियंत्रक की तरफ से सभी संकायों के डीन, सभी निदेशक, को-ऑर्डिनेटर और संघटक कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र भेज दिया गया है।

Notification from Vice Chancellor on Monthly Tests in Allahabad University

कुलपति के निर्देश पर परीक्षा नियंत्रक की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार स्नातक पाठ्यक्रम के तहत बीए, बीएससी, बीकॉम और बीएससी होमसाइंस द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं को तीन महीने तक विभाग स्तर पर एक टेस्ट देना होगा। यह टेस्ट ऑनलाइन मोड में विभाग द्वारा कराया जाएगा।

Marking Process for Monthly Tests in Allahabad University

पहला टेस्ट 20 से 30 अक्तूबर, दूसरा 10 से 18 दिसंबर और तीसरा टेस्ट 10 से 18 फरवरी के बीच कराया जाएगा। इसके बाद विभाग तीन में से दो बेहतर टेस्ट के अंक प्रत्येक प्रश्न पत्र के लिए परीक्षा नियंत्रक कार्यालय को उपलब्ध कराएंगे। फिर इसी परिणाम को आधार मानकर अंतिम तौर पर परिणाम घोषित कर मार्कशीट जारी की जाएगी। प्रयोगात्मक परीक्षा और वायवा ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन मोड में कराया जाएगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT