होम / SSC CGL Recruitment 2023 Important Notice: एसएससी सीजीएल परीक्षा 2023 के लिए नोटिस हुआ जारी, जानिए क्या लिखा है नोटिस में,आपके काम की है ये खबर

SSC CGL Recruitment 2023 Important Notice: एसएससी सीजीएल परीक्षा 2023 के लिए नोटिस हुआ जारी, जानिए क्या लिखा है नोटिस में,आपके काम की है ये खबर

Mohini • LAST UPDATED : May 5, 2023, 9:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज) SSC CGL Bharti 2023 Important Notice, दिल्ली : यदि आपने स्टाफ सलेक्शन कमीशन सीजीएल भर्ती के आवेदन किया हैं तो ये खबर आपके लिए है इसे ध्यान से पढ़ें। कर्मचारी चयन आयोग ने (एसएससी) सीजीएल परीक्षा 2023 से सम्बंधित एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में ऑनलाइन फीस पेमेंट और करेक्शन विंडो खुलने से संबंधित जानकारी दी गई है। वे उम्मीदवार जो इस साल की एसएससी सीजीएल परीक्षा 2023 के लिए आवेदन कर रहे हों, वे जान लें कि कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन – 2023 के लिए फीस जमा करने की अंतिम तिथि 5 मई 2023 कर दी गई है। यानी आप आज रात तक फीस का भुगतान कर सकते हैं। इस भर्ती से सम्बंधित नोटिस देखने के लिए उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in.चेक कर सकते हैं।

नोटिस में दी गई है ये जानकारी

बता दें कि नोटिस में दी जानकारी के अनुसार एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन फीस जमा करने की अंतिम तिथि को 5 मई तक बढ़ा दिया गया है। वहीं चालान के माध्यम से भुगतान करने की अंतिम तिथि 6 मई 2023 है। साथ ही नोटिस में करेक्शन विंडो को लेकर भी जानकारी दी गई है। इसके मुताबिक एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 10 मई को खुलेगी और उसके अगले दिन यानी 11 मई 2023 को बंद हो जाएगी।

SSC CGL भर्ती परीक्षा कार्यक्रम

एसएससी सीजीएल के माध्यम से इस बार करीब 7500 पदों पर भर्ती की जाएंगी। स्टाफ सलेक्शन कमीशन के परीक्षा कैलेंडर के अनुसार एसएससी सीजीएल 2023 टियर-1 सीबीटी परीक्षा 14 जुलाई से 27 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। टियर II परीक्षा की तिथि, जो वर्णनात्मक होगी, इसके बारे में बाद में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

SSC CGL भर्ती के लिए योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास न्यूनतम स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार एसएससी की आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें।

आयु सीमा

एसएससी सीजीएल की इस भर्ती के तहत विभिन्न पदों के लिए आयु सीमा 18-27, 18-30, 18-32 और 20-30 वर्ष अलग-अलग है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। महिला/ एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। वहीं एप्लीकेशन में करेक्शन करने के लिए उम्मीदवार को तय शुल्क देना होगा। एसएससी के नोटिस के अनुसार पहली बार एप्लीकेशन में करेक्शन करने, उसे बदलने या दोबारा सबमिट करने के लिए उम्मीदवार को 200 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं दोबारा करेक्शन या किसी प्रकार का मॉडिफिकेशन करने के लिए उम्मीदवार को 500 रुपये शुल्क देना होगा। ये शुल्क सभी श्रेणी के उम्मीदवारों पर लागू होगा।

इतना मिलेगा वेतन

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के लिए चयनित उम्मीदवारों को पद के मुताबिक 25000 से लेकर अधिकतम 1,51000 रुपये का वेतन मिल सकता है। इस भर्ती से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in.चेक कर सकते हैं।

Also read: कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नौकरी का गोल्डन चांस,इंटरव्यू के आधार पर होगा सलेक्शन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT