Wednesday, May 25, 2022
HomeEducationTEACHER JOB UPDATES: 4161 पदों के लिए आवेदनकी तारीख बढ़ी 

TEACHER JOB UPDATES: 4161 पदों के लिए आवेदनकी तारीख बढ़ी 

Application date extended for 4161 posts 4161 पदों के लिए आवेदनकी तारीख बढ़ी

इंडिया न्यूज

TEACHER JOB UPDATES: सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी बात है कि विद्यालयी शिक्षा विभाग, पंजाब सरकार के अधीन शासकीय विद्यालयों में मास्टर कैडर भर्ती 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख एक बार फिर बढ़ा दी गई है।

पंजाब स्कूल एजुकेशन रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा 19 अप्रैल 2022 को जारी नोटिस के अनुसार, कुल 4161 पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अब 5 मई 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 8 जनवरी को शुरू हुई थी और इन पदों के लिए आवेदन की तारीख 10 मार्च थी, जिसे बढ़ाकर पहले 31 मार्च और बाद में 20 अप्रैल कर दिया गया था।

ऐसे कैसे करें आवेदन

पंजाब मास्टर कैडर भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट,educationrecruitmentboard.com/master2022 पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। वहीं, आरक्षित वर्गों के लिए शुल्क 500 रुपये ही है।

योग्यता

पंजाब मास्टर कैडर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को बीएड डिग्री भी प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 

READ MORE: bumper recruitment in co-operative bank, how to apply, know 

 

 

Connect With Us :Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Amit Guptahttp://indianews.in
Managing Editor @aajsamaaj , @ITVNetworkin | Author of 6 Books, Play and Novel| Workalcholic | Hate Hypocrisy | RTs aren't Endorsements
RELATED ARTICLES

Most Popular