होम / UGC NET EXAM : जानिए कब होगी परीक्षा

UGC NET EXAM : जानिए कब होगी परीक्षा

India News Editor • LAST UPDATED : April 11, 2022, 3:40 pm IST

National Testing Agency announced regarding UGC NET exam, know when the exam will be held नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने की यूजीसी नेट परीक्षा को लेकर की घोषणा, जानिए कब होगी परीक्षा

इंडिया न्यूज़

UGC NET EXAM: यूजीसी परीक्षा को लेकर नई अधिसूचना जारी की गयी है कि दिसंबर 2021 और जून 2022 साइकिल की परीक्षाओं का आयोजन संयुक्त रूप से किया जाएगा। यूजीसी चेयरमैन द्वारा ट्वीट करके शेयर किए किए गए अपडेट के अनुसार, यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन करने वाली बॉडी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) जून 2022 के साथ दिसंबर 2021 की परीक्षा का आयोजन जून के पहले या दूसरे सप्ताह के दौरान कर सकता है।

ऐसे में माना जा रहा है कि दो चक्रों के लिए एक बार फिर संयुक्त रूप से परीक्षा किए जाने से परीक्षा के विलंबित हो रहे सत्र नियमित हो जाएंगे।

 जल्द ही जारी होगा कार्यक्रम

यूजीसी नेट जून 2022 कार्यक्रम को लेकर यूसीजी चेयरमैन ने कहा कि विभिन्न विषयों के लिए परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान एनटीए द्वारा तारीखों के निर्धारण के बाद जल्द ही कर दिया जाएगा। एनटीए द्वारा यूजीसी नेट 2022 शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

इस परीक्षा के जरिये बनेंगे असिस्टेंट प्रोफेसर

यूजीसी की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन देश भर के विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और उच्च शिक्षा संस्थानों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए योग्यता निर्धारित करने लिए और विभिन्न उच्च शिक्षा संस्थानों द्वारा किए जाने वाले रिसर्च प्रोजेक्ट के लिए जूनियर रिसर्च फेलोशिफ (जेआरएफ) पाने के लिए किया जाता है।

Read More: Recruitment for various posts in Plasma Research Institute 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT