होम / Gujarat Result 2022: हार्दिक-अल्पेश-जिग्नेश तीनों चल रहे पीछे, 2017 के चुनाव में सुर्खियों में आई थी ये तिकड़ी

Gujarat Result 2022: हार्दिक-अल्पेश-जिग्नेश तीनों चल रहे पीछे, 2017 के चुनाव में सुर्खियों में आई थी ये तिकड़ी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 8, 2022, 11:00 am IST

Gujarat Elections Results 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आज सामने आ जाएंगे। मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत की तरफ बढ़ती हुई नजर आ रही है। वहीं कांग्रेस की हालत खस्ता है। गुजरात में कांग्रेस काफी पीछे चल रही है। कांग्रेस केवल 50 सीटों पर ही आगे चल रही है। जबकि भाजपा 157 सीटों पर आगे चल रही है।

बता दें कि फिलहाल पोस्टल बैलेट्स की गिनती की जा रही है। जिसके बाद EVM खुलेगी। नतीजे आने से पहले सभी प्रत्याशियों की धड़कने तेज बनी हुई हैं। शुरुआती रुझानों में जिग्नेश मेवानी, अल्पेश ठाकोर और हार्दिक पटेल तीनों ही अपनी-अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं।

2017 सुर्खियों में छाई थी ये तिकड़ी

साल 2017 के चुनावों में ये तिकड़ी काफी सुर्खियों में छाई थी। भाजपा को इस तिकड़ी ने 2017 में 99 सीटों पर रोक दिया था। इस बार तीनों के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। हालांकि फिलहाल समीकरण काफी बदल चुके हैं। इस बार हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर भाजपा की टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं। तो वहीं जिग्नेश कांग्रेस प्रत्याशी हैं।

फिर विधायक बनेंगे अल्पेश-हार्दिक 

चुनाव से ठीक पहले हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। हार्दिक पटेल को भाजपा ने उनके गृह नगर की विरमगाम सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। हार्दिक पटेल का मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक लाखाभाई भरवाड़ से है। वहीं अल्पेश ठाकोर OBC समाज के बड़े नेता माने जाते हैं। अल्पेश को भाजपा ने गांधीनगर दक्षिण विधानसभा सीट से टिकट दिया है। बीजेपी का झंड़ा लेके मैदान में उतरे अल्पेश का मुकाबला इस बार कांग्रेस के उम्मीदवार हिमांशु पटेल और AAP के देवेंद्र पटेल से है। इस सीट पर भाजपा दो दशकों से कब्जा जमाए हुए है। इसके बावजूद भी अल्पेश ठाकोर पीछे चल रहे हैं।

क्या होगा जिग्नेश मेवानी का भविष्य?

जिग्नेश मेवानी ने गुजरात में दलितों के बड़े नेताओं में अपना दर्ज कराया है। वह कांग्रेस के टिकट पर वडगाम सीट से मैदान में उतरे हैं। जिग्नेश मेवानी का मुकाबला इस बार कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक मणिलाल वाघेला से है। AIMIM और AAP के उम्मीदवार भी इस सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं। अभी तक के सामने आए रुझानों में जिग्नेश मेवानी पीछे चल रहे हैं।

Also Read: Elections Results 2022: गुजरात में भाजपा पहुंची 145 के पार, हिमाचल में दे रही कांग्रेस को कांटे की टक्कर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.