Friday, October 22, 2021
HomeदुनियाEngland's High Court Disclosed दुबई के शासक मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम ने...

England’s High Court Disclosed दुबई के शासक मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम ने की थी पूर्व पत्नी का फोन हैक करने की कोशिश

England’s High Court Disclosed
इंडिया न्यूज, लंदन:
दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम ने अपनी पूर्व पत्नी और उनके वकीलों के फोन को हैक करने की कोशिश की थी। इस बात का खुलासा इंग्लैंड के हाई कोर्ट ने किया है। यह मामला उनके बच्चों की अभिरक्षा के विवाद से जुड़ा है। इसको लेकर इंग्लैंड के हाईकोर्ट ने महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है। लेकिन इंग्लैंड के हाईकोर्ट के फैसले को शेख ने यह कहकर मानने से इंकार कर दिया कि यह आधी-अधूरी जानकारी पर आधारित है।
दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम कहा कि मैंने हमेशा अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन किया है और मैं आगे भी ऐसा करता रहूंगा।

क्या कहा इंग्लैंड के हाईकोर्ट

हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम ने इजरायली फर्म एनएसओ द्वारा विकसित पेगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया। इसके पीछे उनकी मंशा जोर्डन के राजा अब्दुल्ला की सौतेली बहन राजकुमारी हया बिंत अल-हुसैन और उनसे निकटता रखने वाले कुछ लोगों के फोन हैक करने की थी। वहीं उनकी सहकर्मियों ने ब्रिटिश राजधानी में हया की संपत्ति के बगल में एक हवेली खरीदने की भी कोशिश की थी, जिससे हया की जासूसी की जा सके। अदालत के फैसले को सुनने के बाद हया बिंत बेहद डरी हुई हैं। वह खुद को शिकारी, असुरक्षित और घुटन महसूस कर रही है।

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE